उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्राधिकरण टीम ने दुकान पर चलाया बुलडोजर, विरोध में व्यापारियों का हल्ला बोल - Protest in Meerut

जिला विकास प्राधिकरण की टीम ने सोमवार को करखेड़ा क्षेत्र में एक व्यापारी की दुकान पर बुलडोजर चला दिया. घटना के बाद व्यापारियों ने एमडीए वीसी का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 10, 2024, 10:30 PM IST

एमडीए कार्यालय पर व्यपारियों का हल्ला बोल
एमडीए कार्यालय पर व्यपारियों का हल्ला बोल (PHOTO Credit; Etv Bharat)

मेरठ: मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने सोमवार को करखेड़ा क्षेत्र में एक व्यापारी की दुकान पर बुलडोजर चला दिया. घटना से गुस्साए दर्जनों व्यापारियों ने एमडीए वीसी का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया, जिस पर वीसी ने जांच और कार्रवाई की बात कही है.

कंकरखेड़ा क्षेत्र के रहने वाले प्रमोद कुमार पुंडीर की कासमपुर नंगला ताशी में 1990 से एक दुकान है. व्यापारी नेता विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि सोमवार की तड़के करीब साढ़े पांच बजे क्षेत्र में पहुंची एमडीए की टीम ने इस दुकान को अवैध बताते हुए दुकान पर बुलडोजर चला दिया. इसके चलते व्यापारी का लाखों रुपये का नुकसान हो गया. मामले की जानकारी मिलने पर व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता व्यापारी नेता, विजय आनंद अग्रवाल सहित दर्जनों व्यापारियों ने एमडीए के ऑफिस पर प्रदर्शन किया. इस दौरान व्यापारियों की एमडीए वीसी से तीखी नोंकझोंक हुई. घंटों चले हंगामे के बाद एमडीए वीसी अभिषेक पांडेय ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

वहीं, पीड़ित दुकानदार प्रमोद का कहना है कि एनडीए द्वारा दिन निकलते ही 35 साल पुरानी दुकान पर बिलडोज़र चला दिया गया. एमडीएम कर्मचारियों ने दुकान का सामान भी निकाल कर फेंक दिया. दुकान में रखे लाखों के सामान को एमडीएम के कर्मचारियों ने बर्बाद कर दिया. जब परिवार के लोगों ने विरोध किया, तो एमडीए कर्मचारियों के साथ ब्लैक ड्रेस में मौजूद सिक्योरिटी गार्डों ने मारपीट भी की. इस दौरान गल्ले में रखे लाखों रुपये भी चुरा लिए.

एमडीए वीसी अभिषेक पांडेय का कहना है कि आज कंकड़खेड़ा और व्यापारी अध्यक्ष वे अन्य व्यपारी यहां कार्यालय में आए थे. इस दौरान उनसे बातचीत हुई है व्यपारियो की मांगों पर विचार किया जा रहा है. वहीं, जांच के बाद आगे की उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details