राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: भीलवाड़ा आई वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाइजर बोली, टैक्सटाइल पार्क राज्य सरकार को ही लगाना पड़ेगा

वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाजर शुभ्रा भीलवाड़ा दौरे पर आईं. उन्होंने दिल्ली में अगले वर्ष होने जा रहे 'भारत टैक्स 2025'इवेंट की जानकारी दी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Bharat Tax 2025 Event
भीलवाड़ा आई वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाइजर (Photo ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा:वस्त्र मंत्रालय एवं विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों की ओर से अगले वर्ष 14 से 17 फरवरी तक नई दिल्ली में विश्वस्तरीय टैक्सटाइल प्रदर्शनी 'भारत टैक्स 2025' का आयोजन होगा. इस संबंध में चर्चा के लिए दिल्ली से वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाजर शुभ्रा यहां आई. उन्होंने यहां के टैक्सटाइल उद्यमियों के साथ कार्यशाला की. इसका आयोजन शहर एक निजी होटल में कॉन्फेडरेशन ऑफ इण्डियन टैक्सटाइल इण्डस्ट्री और मेवाड़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री की ओर से किया गया था. इसमें बड़ी संख्या में वस्त्र उद्यमियों ने भाग लिया.

कार्यशाला में वस्त्र मंत्रालय की ट्रेड एडवाजर शुभ्रा ने कहा कि भारत सरकार वस्त्र उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कई नीतियां व योजनाएं लेकर आई है. उन्होंने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस बार 'भारत टैक्स 2025' में दूसरे देश के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे. यह विश्व​स्तरीय इवेंट है. इससे टेक्सटाइल के क्षेत्र में विश्व में भारत की पहचान बनेगी. इस बार वस्त्र उद्योग ने किस तरह प्रोग्रेस किया, उसको हाईलाइट किया जाएगा.

पढ़ें: भीलवाड़ा में फिर जगी टेक्सटाइल पार्क की उम्मीद, सांसद दामोदर अग्रवाल की पहल, बोले- हब बनेगा हुरड़ा

भीलवाड़ा में टैक्सटाइल पार्क लगाने के सवाल पर शुभ्रा ने कहा कि ई-मित्र पार्क राज्य सरकार को ही लगाना पड़ेगा. हम राज्य सरकारों को कह रहे हैं कि यदि राज्य सरकार टैक्सटाइल पार्क बनाती है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है. राजस्थान सरकार से आग्रह भी कर रहे हैं कि जहां जरूरत है वहां टेक्सटाइल पार्क का निर्माण किया जाए. वहीं टफ योजना बंद होने के सवाल पर शुभ्रा ने कहा कि टफ स्कीम को लेकर उद्योगपतियों से हमारी चर्चा हो रही है. एक नई स्कीम का खाका तैयार हो रहा है. वह टफ स्कीम जैसी ही होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details