दिल्ली

delhi

गौतम बुद्ध नगर में किसान संगठनों का ट्रैक्टर मार्च शुरू, आवाजाही बाधित न करने का किसानों ने दिया भरोसा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 26, 2024, 1:35 PM IST

Gautam Buddha Nagar Tractor march : गौतम बुद्ध नगर में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर ​ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर किसान उतरे है. मार्च को लेकर पुलिस की ओर से सघन चेकिंग अभियान जारी है. हालांकि किसानों ने यातायात बाधित न करने का भरोसा दिया है.

गौतम बुद्ध नगर में किसान संगठन का ट्रैक्टर मार्च शुरू
गौतम बुद्ध नगर में किसान संगठन का ट्रैक्टर मार्च शुरू

नई दिल्ली/नोएडा:संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर, किसान आंदोलन के समर्थन और विश्व व्यापार संगठन के विरोध में हज़ारो की संख्या में किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर उतरे है. गौतम बुद्ध नगर में किसान संगठन का ट्रैक्टर मार्च शुरु हो गया है. किसान ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन कर रहे है. भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने रबूपुरा के मेहंदीपुर से फलेदा कट तक यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे है. लुहारली टोल प्लाजा एवं महामाया फ्लाई ओवर पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है.

गांव और कस्बे से हो कर निकल रहे ट्रैक्टर मार्च के लिए नोएडा, जेवर बाकी अन्य जगहों के लोग ट्रैक्टर में सवार होकर रबूपुरा के मेहंदीपुर पहुंचे. पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन खटाना का कहना है कि ट्रैक्टर मार्च शांतिपूर्ण तरीके से निकाला जा रहा है, जो यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे एक लाइन में होकर निकल रहा है. भारतीय किसान यूनियन के मुखिया राकेश टिकैत के निर्देशानुसार इस प्रदर्शन से आम आदमी को आने-जाने में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े, इसलिए हाईवे की एक लेन सुचारू रूप से चलती रहे, इसका ध्यान रखा जा रहा है.

हाइवे पर किसी तरह की आवाजाही को बाधित नहीं होने दिया जा रहा है. इस ट्रैक्टर मार्च के बाद ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया जाएगा और किसान संगठन के प्रतिनिधि संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेंगे.

ये भी पढ़ें :एक्स ने किसानों से जुड़े अकाउंट, पोस्ट को ब्लॉक करने की कार्रवाई पर जताई असहमति

जिला प्रशासन के अधिकारियों का मानना है कि अति उत्साह के चलते किसान एक तरफ के हाइवे को बाधित कर सकते हैं. इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है ताकि लोगों को आवागमन में परेशानी न हो. गौतम बुद्ध नगर से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बॉर्डरों पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस एवं गौतम बुद्ध नगर पुलिस की ओर से सघन चेकिंग की जा रही है. कई मार्गों पर डायवर्जन किया गया है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी और डायवर्जन प्लान जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें :आज किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, दिल्ली के बॉर्डरों पर पुलिस बल तैनात, एडवाइजरी जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details