झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ में सड़क दुर्घटना में तीन बच्चियों की मौत, बेकाबू ट्रक के पलटने से हुआ हादसा

रामगढ़ में सड़क दुर्घटना हुई है. इस हादसे में तीन बच्चियों की मौत हो गयी है और एक बच्ची और खलासी जख्मी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Three girls died in road accident in Ramgarh
रामगढ़ में सड़क दुर्घटना (Etv Bharat)

रामगढ़ः जिला NH-33 रामगढ़ थाना क्षेत्र के कांकेबार फ्लाईओवर के पास भीषण सड़क हादसा हुआ है. अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से मायाटूंगरी पूजा करने जा रही तीन बच्चियों की मौत हो गई और एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है.

परिजनों और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रांची की ओर से घाटी होते हुए चावल लदा ट्रक जैसे ही कांकेबार फ्लाईओवर के पास पहुंचा. इसी दौरान वह बेकाबू हो गया क्योंकि रांची पटना मुख्य मार्ग पर पहले से ही कुछ दूरी पर एक कंटेनर दुर्घटनाग्रस्त थी और उस लेन में गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई थी. इस जाम को देखकर चालक ने ट्रक को रांची जाने वाली लेन में ले गया और इसी दौरान सर्विस लेन के पास सड़क के किनारे पूजा करने जा रही बच्चियों को अपनी चपेट में लिया. बेकाबू होने के कारण चावल लदा ट्रक बच्चियों के ऊपर ही पलट गया, जिससे तीन बच्चियां ट्रक के नीचे दब गईं और एक बच्ची का पैर दब गया.

रामगढ़ में सड़क दुर्घटना में तीन बच्चियों की मौत (ETV Bharat)

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह ट्रक के नीचे दबी बच्चियों को निकाला गया. लेकिन घटनास्थल पर ही एक बच्ची मनीषा कुमारी की मौत हो गई. जबकि तीन बच्चियों को अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने दो बच्चियों ममता कुमारी और गुंजन कुमारी को मृत घोषित कर दिया. वहीं एक बच्ची नैना कुमारी की गंभीर स्थिति देखते हुए उसे रांची रेफर कर दिया गया.

सड़क हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ (ETV Bharat)

रामगढ़ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी परमेश्वर प्रसाद ने बताया कि अनियंत्रित चावल लदे ट्रक की चपेट में आने से चार बच्चियों दब गई थीं. जिसमें से एक बच्ची की मौत घटनास्थल पर हो गई थी और दो बच्चियों को अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. एक घायल बच्ची को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है. त्योहार के समय में इस हादसे से पूरे गांव में मातम पसर गया है. वहीं हादसे को लेकर ग्रामीण भी काफी आक्रोशित नजर आए. क्योंकि घाटी से लेकर इस पूरी सड़क पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं. लेकिन हादसों को रोकने के लिए एनएचएआई की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहे हैं.

ट्रक और होटल के पास दुर्घटनाग्रस्त कंटेनर के सड़क पर रहने के कारण कारण करीब 2 घंटे तक रांची पटना मुख्य मार्ग जाम लगा रहा. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बता दें कि कंटेनर का खलासी श्रीलाल बुरी तरह घायल हो गया था. उसे भी गंभीर स्थिति में रांची रेफर किया गया.

दुर्घटना की शिकार बच्चियों के नाम

  • मनीषा कुमारी, पिता सुखलाल महतो, उम्र 14 वर्ष
  • ममता कुमारी, पिता बलदेव महतो, उम्र 15 वर्ष
  • गुंजन कुमारी, पिता स्व. रमेश महतो, उम्र 12 वर्ष
  • घायल बच्ची नैना कुमारी, पिता बिनोद महतो, उम्र 10 वर्ष
  • घायल कंटेनर का खलासी, श्रीलाल, उम्र 50 वर्ष, उत्तर प्रदेश

इसे भी पढ़ें- रामगढ़ में सड़क दुर्घटना में तीन युवक की मौत, लोगों ने किया रोड जाम - Road accident

इसे भी पढ़ें- कोडरमा में रफ्तार का कहर, अलग-अलग हादसे में चार घायल, तीन की हालत गंभीर - Road Accident in Koderma

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा में सड़क दुर्घटना, हादसे में दो युवकों की मौत - Road accident

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details