झारखंड

jharkhand

पलामू में उत्पाद सिपाही बहाली में दौड़ने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत, 80 से अधिक हुए बेहोश - Excise constable recruitment

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 30, 2024, 5:54 PM IST

Updated : Aug 30, 2024, 7:23 PM IST

Excise constable recruitment in Palamu. पलामू में उत्पाद सिपाही बहाली में दौड़ने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा इस प्रतियोगिता में 80 से अधिक अभ्यर्थी बेहोश हो चुके हैं. मामले में एक बाद एक तीन मौत होने से प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं.

EXCISE CONSTABLE RECRUITMENT
अस्पताल में अभ्यर्थी (ईटीवी भारत)

पलामू:उत्पाद सिपाही के बहाली में भाग लेने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई है. सभी मौत पिछले 36 घंटे के अंदर हुई है. तीनों अभ्यर्थियों की पहचान हो चुकी है. दौड़ में भाग लेने वाले 80 के करीब अभ्यर्थी बेहोश हुए थे. चार अभ्यर्थियों को इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है. करीब 12 अभ्यर्थियों का इलाज मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में किया जा रहा है.

मेडिकल कॉलेड के सुपरिटेंडट और मृतक की बहन का बयान (ईटीवी भारत)

झारखंड में उत्पाद सिपाही बहाली के लिए दौड़ की प्रक्रिया शुरू की गई है. पलामू के चियांकि हवाई अड्डा पर बहाली के लिए दौड़ का आयोजन किया गया है. दौड़ की प्रक्रिया 9 सितंबर तक चलेगी. गुरुवार को इलाज के क्रम में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बिहार के गया के रहने वाले एक अभ्यर्थी अभिषेक कुमार की मौत हुई थी. गुरुवार की रात ही रिम्स रेफर हुए एक अभ्यर्थी की मौत हुई है. मृतक अभ्यर्थी पलामू के छतरपुर का रहने वाला है.

शुक्रवार को दौड़ के दौरान एक अन्य अभ्यर्थी प्रदीप कुमार की मौत हो गई. प्रदीप गोड्डा जिले के रहने वाले थे. प्रदीप की बहन प्रीति कुमारी ने बताया प्रदीप पहले कभी नहीं दौड़े थे. उत्पाद सिपाही में बहाली भाग लेने के लिए पलामू पहुंचे थे. दौड़ के दौरान ही प्रदीप कुमार की मौत हुई है.

दौड़ के लिए गठित बोर्ड के अध्यक्ष सह जैप कमांडेंट मुकेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को एक अभ्यर्थी की मौत हुई थी. वहीं शुक्रवार को भी दौड़ के दौरान भी एक अभ्यर्थी की मौत हुई है. रिम्स में हुई मौत के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है. उन्होंने बताया कि दौड़ की प्रक्रिया को अब सुबह 4:30 बजे से ही शुरू कर दी जाएगी. ताकि तेज धूप होने से पहले दौड़ की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके.

मामले में जिला जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है. पुलिस द्वारा आग्रह किए जाने पर जांच की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई भी की जाएगी. घटना दुखद है. - शशिरंजन, डीसी पलामू

अस्पताल में बढ़ाई है सुविधा, तैनात किए गए है अतिरिक्त कर्मी

मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर आरके रंजन ने बताया कि पिछले तीन दिनों में 80 के से अधिक बेहोश अभ्यर्थी इलाज के लिए लाए गए थे. इनमें एक की मौत इलाज के क्रम हुई है, जबकि दूसरे को मृत हालत में अस्पताल लाया गया था. रिम्स में हुई मौत के बारे में जानकारी ली गई है. उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों के हालात को देखते हुए अस्पताल में अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है, साथ ही साथ बेड को भी खाली कराया गया है. मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम किया जा रहा है और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कार्रवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें:

क्यों जानलेवा साबित हो रहा उत्पाद सिपाही दौड़! जानें, क्या कहते हैं चिकित्सक - Excise constable recruitment

जानलेवा सेवा साबित हो रही उत्पाद सिपाही बहाली की दौड़! अब तक दो अभ्यर्थियों की हुई मौत - excise constable recruitment

Last Updated : Aug 30, 2024, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details