दिल्ली

delhi

नर्क से भी बदतर हैं हालात! LG ने सीएम केजरीवाल को याद दिलाई लोगों की समस्या

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 6, 2024, 7:22 PM IST

Delhi LG slams CM Kejriwal: दिल्ली के उपराज्यपाल ने फिर से सीएम केजरीवाल के नाम ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हए राजधानी के लोगों की परेशानी का जिक्र किया करते हुए कहा कि शाहदरा की कलंदर कॉलोनी में नर्क से भी बदतर हालात हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Delhi LG Vinay Kumar Saxena) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के बीच जुबानी जंग कोई नई बात नहीं है. इन दोनों दोनों के बीच सोशल मीडिया पर जंग छिड़ी है. उपराज्यपाल ने मंगलवार शाम उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शाहदरा स्थित कलंदर कॉलोनी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने वहां के लोगों की परेशानियों को सुना और केजरीवाल सरकार को घेरते हुए एक्स (पूर्व ट्विटर) पर दिल्ली में बदहाल व्यवस्था की तस्वीरें शेयर की.

उपराज्यपाल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि यह कुछ नया नहीं है. पदभार संभालने के पहले दिन से ही आज तक मैंने 650 दिनों में दिल्ली के विभिन्न इलाकों में करीब 1600 KM से अधिक पैदल चल कर स्थिति का जायजा लिया और हमेशा आपको समस्याओं से अवगत कराता रहा. ऐसा मैं पिछ्ले डेढ़ वर्षों से करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा. कल शाम इसी सिलसिले में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शाहदरा स्थित कलंदर कॉलोनी जा कर वहां की नर्क से भी बदतर बदहाली देखी. सड़क के नाम पर गड्ढे, जाम पड़ी नालियां, कचरे के ढेर और बदबू के बीच रह रहे लोगों की दुर्दशा को शब्दों में बयां कर पाना संभव नहीं है.

"प्रिय अरविंद केजरीवाल जी, दिल्ली का उपराज्यपाल होने के नाते ये मेरा संवैधानिक दायित्व और कर्तव्य है कि मैं अपनी सरकार के मुख्यमंत्री के समक्ष जनता के मुद्दों को उजागर करूं तथा दिल्ली के लोगों द्वारा झेली जा रही समस्याओं की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करूं."-विनय कुमार सक्सेना, उपराज्यपाल

उपराज्यपाल ने कहा कि स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां लगभग 4 हजार घरों में 35-40 हजार लोग नारकीय जिंदगी जीते हैं. इस झुग्गी बस्ती में बुनियादी जनसुविधाएं देना DUSIB की जिम्मेदारी है, जिसके चेयरमैन आप स्वयं हैं. और साफ-सफाई एमसीडी के तहत है. पुन: कुछ हृदय-विदारक तस्वीरें संलग्न कर रहा हूं, दिल्ली की आशा है आप इस मुद्दे पर सकारात्मकता दिखाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details