उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक नियुक्तियों की विजिलेंस जांच के विरोध में होगा प्रदर्शन - Placements in secondary schools

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 2, 2024, 3:19 PM IST

यूपी के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों (Placements in secondary schools) के 40 हजार शिक्षकों और कर्मचारियों की नियुक्ति की विजिलेंस जांच कराने का विरोध किया जाएगा. इस बाबत उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने बैठक कर रणनीति तैयार की है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बैठक.
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बैठक. (Photo Credit: ETV Bharat)

लखनऊ : प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के 40 हजार शिक्षक व कर्मचारियों की नियुक्ति की विजिलेंस से जांच कराने के विरोध में रविवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने बैठक की. बैठक का आयोजन रिसालदार पार्क स्थित उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यालय के सभागार में हुआ. बैठक में अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी ने सात अक्टूबर को मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर प्रदर्शन का निर्णय लिया. प्रवक्ता डॉ. आरपी मिश्र ने बताया कि संघ की ओर से मौके पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन संयुक्त शिक्षा निदेशक को सौंपा जाएगा.

बैठक में मौजूद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी. (Photo Credit: ETV Bharat)
डॉ. आरपी मिश्र ने बताया कि प्रदर्शन की शुरुआत 24 सितंबर से अलग-अलग मंडलों में होगी. उन्होंने 1981 से 2020 के मध्य नियुक्त 40 हजार शिक्षक व कर्मचारियों की नियुक्तियों की जांच को शिक्षकों के विरुद्ध एक षड़यंत्र बताया. उन्होंने कहा कि अनेक शिक्षकों की मृत्यु हो चुकी है. कई शिक्षक सेवानिवृत्त हो चुके हैं जो जांच में फंसे हैं विजिलेंस जांच के नाम पर उनका आर्थिक शोषण होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि वह शिक्षा निदेशक के इस आदेश को लागू नहीं होने देंगे.
बैठक में मौजूद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी. (Photo Credit: ETV Bharat)



डॉ. आरपी मिश्र ने कहा कि 24 सितंबर से शुरू हो रहे प्रदर्शन में विजिलेंस जांच के विरोध के अतिरिक्त पुरानी पेंशन की बहाली की मांग भी की जाएगी. बैठक में शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा, महामंत्री नरेंद्र कुमार वर्मा, संरक्षक जगवीर किशोर जैन समेत तमाम पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details