छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महासमुंद में लाखों रुपए की चोरी का खुलासा, बिना ताला तोड़े ही उड़ाई थी रकम, दो आरोपी गिरफ्तार

Theft Worth Lakhs Revealed महासमुंद के सरायपाली में हुई चोरियों का पुलिस ने खुलासा किया है.14 लाख 15 हजार की चोरियां दो लोगों ने मिलकर की थी.इस चोरी की खास बात ये थी कि चोरों ने बिना ताला तोड़े ही कैश पार किया था. Thieves Arrested In Mahasamund

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 5, 2024, 7:11 PM IST

Updated : Mar 5, 2024, 7:55 PM IST

Theft Worth Lakhs Revealed
महासमुंद में लाखों की चोरी का खुलासा

बिना ताला तोड़े ही उड़ाई थी रकम, दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद :सरायपाली थाना क्षेत्र में हुई लाखों रुपए की चोरी का खुलासा पुलिस ने किया है. एक ही दिन में हुई दो चोरियों में 14 लाख 15 हजार का माल चोरों ने उड़ाए थे. चोरी की इन शिकायतों के बाद पुलिस एक्टिव हुई. पुलिस ने शिकायत के चंद घंटों में ही आरोपियों को दबोचा.जिन दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है.वो आदतन अपराधी हैं.इन चोरों की खास बात ये है कि बिना ताला तोड़े ही बड़ी चोरी को अंजाम दिया है.


पहला मामला :दोनों मामले4 मार्च 2024 को सरायपाली थाना में दर्ज किए गए. जहां भंवरपुर निवासी कृष्ण कुमार साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. कृष्ण कुमार ने बताया कि वो मानस मेडिकल स्टोर चलाता है. उसके गल्ले से 2 मार्च की रात को किसी ने 15 हजार की नकदी और दो आधार कार्ड चोरी किए हैं.

दूसरा मामला :पहला केस रजिस्टर्ड होने के बाद पुलिस के पास दूसरा चोरी का मामला पहुंचा. प्रवीण अग्रवाल नाम के व्यापारी ने शिकायत दर्ज कराई . प्रवीण ने बताया कि 2 मार्च की रात उनकी दुकान का ताला तोड़े बिना ही चोर ने गल्ले से 14 लाख रुपए नकद और एक चेक बुक की चोरी की है.

पुलिस ने जांच की शुरु :सरायपाली थाना पुलिस ने जब जांच की तो पाया कि चोरी करने का तरीका एक ही है. इसके बाद आसपास के सीसीटीवी को खंगाला गया.साथ ही साथ मुखबिरों को एक्टिव किया गया.इस दौरान सीसीटीवी की जांच में एक संदेही तक पुलिस पहुंची.पुलिस ने संदेह के आधार पर सरायपाली के गिरधारी वैष्णव और शंकर साहू को हिरासत में लिया. दोनों से अलग-अलग पूछताछ करने पर बयानों में विरोधाभाष मिला.जिसके बाद आरोपी टूट गए और चोरी की घटना कबूली.

एक ही रात में की थी चोरी :दोनों आरोपियों ने बताया कि 2 मार्च की रात दोनों ने मेडिकल स्टोर और छड़ सीमेंट की दुकान के गल्ले से चोरी की है.चोरी के बाद पूरा पैसा बलौदाबाजार के पास जंगल में छिपाया है.पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर पैसे, आधार कार्ड और चेकबुक जब्त कर लिया है.रुपए में 14 लाख 6 हजार ही मिले.इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा है.

जीपीएम पुलिस ने शातिर चोर गैंग को किया गिरफ्तार, हथियार और लाखों का चोरी का माल बरामद
राजनांदगांव पुलिस ने किया शातिर चोर गैंग का खुलासा, जानिए कैसे करते थे सेंधमारी
रायगढ़ का शातिर चोर, शुभ दिन देखकर बनाई चोरी की बड़ी प्लानिंग
Last Updated : Mar 5, 2024, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details