हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में चोरों ने हनुमान मंदिर से उड़ाई कई किलो चांदी, सीसीटीवी तोड़कर दिया वारदात को अंजाम - Theft Hanuman temple in Bhuntar

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 20, 2024, 12:14 PM IST

भुंतर में चोरों ने मंदिर में वारदात को अंजाम दिया. चोरों ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया, लेकिन उससे पहले नाकबपोश चोर कैमरों में कैद हो गए. चोर मंदिर से कई किलो चांदी उड़ा कर ले गए. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है.

जरड़ हनुमान मंदिर में चोरी
जरड़ हनुमान मंदिर में चोरी (ETV BHARAT)

कुल्लू: जिला भुंतर से लगभग 3 किलोमीटर दूरी पर जरड़ हनुमान मंदिर से चोर 14 किलोग्राम चांदी के आभूषण उड़ा कर ले गए. चोर मंदिर से भगवान राम जी का सिंहासन, छत्र, शिवलिंग पर चढ़ी चांदी भी उड़ा कर ले गए. नकाबपोश चोरों ने मंदिर में लगे आठ सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए उसके बाद मंदिर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया.

सीसीटीवी कैमरे तोड़ने से पहले नकाबपोश कैमरे की कैद हो गए थे. हनुमान मंदिर कमेटी के प्रधान प्रकाश चौधरी और उपप्रधान रामशरण ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'जब मंदिर में सुबह पुजारी पूजा करने आया तो देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ था. मंदिर से भगवान राम का सिंहासन, मुकुट, शिवलिंग में लगे चांदी के आभूषण आदि भी गायब थे. पुजारी ने तुरंत मंदिर कमेटी को इस चोरी की घटना की सूचना दी.

भुंतर में बढ़ रही चोरी की घटनाएं.

मंदिर कमेटी के प्रधान व उपप्रधान ने थाना भुंतर में चोरी की घटना की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस ने मंदिर में जाकर मौके का जायजा लिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. बता दें कि भुंतर एरिया के आसपास चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. फोरलेन बनने के बाद अब दिन प्रतिदिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. जरड़ में हनुमान मंदिर भी फोरलेन के साथ ही हैं. हाल ही में यहां सुंदर मंदिर बनकर तैयार हुआ है. कुछही दिनों में चोरों की काली नजर मंदिर के महंगे सामान पर पड़ गई. अब चोर मंदिरों को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं. वहीं, भुंतर पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं, लेकिन चोरी की इन वारदातों से पुलिस पर सवालिया निशान लग रहे हैं.

ये भी पढ़ें:19 दिन पहले बाढ़ में बही सैंज बक्शाहल सड़क अब तक बंद, जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे ग्रामीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details