झारखंड

jharkhand

रांची में जेवर दुकान में चोरी, लाखों का सोना ले उड़े चोर - Theft In Ranchi

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 18, 2024, 7:32 PM IST

Theft in jewellery shop.रांची में चोरी की वारदातें बढ़ गई हैं और पुलिस चोरों पर नकेल कसने में विफल साबित हो रही है. चोरों ने एक ज्वेलर्स दुकान को दोबारा निशाना बनाया है. चोरी का तरीका भी पुराना है.

Theft In Ranchi
जेवर दुकान में गैस कटर से काटी गई तिजोरी. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांचीःराजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र स्थित एक जेवर दुकान में एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. मंगलवार रात चोरों ने जेवर दुकान से 45 ग्राम सोना की चोरी की है. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है. नामकुम थाना प्रभारी ब्रह्मदेव प्रसाद ने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है. चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम काम कर रही है.

चोरी की जानकारी देते पीड़ित दुकानदार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

मां भवानी ज्वेलर्स दुकान में चोरी

रांची के नामकुम थाना क्षेत्र स्थित मां भवानी ज्वेलर्स दुकान में इससे पूर्व 12 सितंबर को 10 लाख रुपये से ज्यादा के गहने की चोरी हुई थी. एक बार फिर 17 सितंबर की देर रात चोरों ने ज्वेलरी दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है.

चोरी करने के लिए काटी गई दुकान की दीवार. (फोटो-ईटीवी भारत)

पिछली बार जैसा ही है चोरी का तरीका

वहीं चोरी का तरीका पिछले बार जैसा ही है. इस बार भी चोरों ने दुकान की दीवार काट कर दुकान के अंदर प्रवेश किया और फिर तिजोरी को गैस कटर से काटकर उसमें रखा सोना उड़ा ले गए.

ज्वेलरी दुकान जहां हुई है चोरी. (फोटो-ईटीवी भारत)

सुबह दुकान खोलने पर चोरी का पता चला

इस संबंध में मां भवानी ज्वेलर्स दुकान के मालिक नितेश कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह जैसी ही अपनी दुकान खोली तो देखा कि एक बार फिर से उनकी दुकान को चोरों निशाना बना लिया है. शोर मचाने पर आसपास के लोग जुट गए. इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई.

एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंचा

दुकानदार नितेश कुमार के अनुसार पुलिस की टीम अपने साथ एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीम लेकर पहुंची थी. जांच करने के बाद पुलिस की टीम वापस चली गई.

12 सितंबर को भी हुई थी चोरी

नितेश कुमार का कहना है कि इससे पूर्व 12 सितंबर को भी उनकी दुकान में 10 लाख रुपये से ज्यादा के गहने की चोरी हुई थी. उन्होंने कहा कि दोबारा सोना खरीद कर लाए थे और एक बार फिर से व्यवसाय शुरू करना चाहते थे, लेकिन उससे पहले ही एक बार फिर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया गया.

सवालों के घेरे में नामकुम पुलिस

एक ही ज्वेलर्स दुकान में दो बार चोरों ने दीवार को काटकर और गैस कटर का प्रयोग कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. लेकिन नामकुम पुलिस पूरे मामले में अब तक कुछ नहीं कर पाई है. इसे लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं.

ये भी पढ़ें-

धनबाद में जेवर दुकान में चोरी, शटर तोड़कर ले उड़े लाखों के गहने

रांची में सिल्वर के एक्सक्लूसिव शोरूम में चोरी, चोरों ने 20 लाख से ज्यादा की चांदी पर हाथ किया साफ

रांची में चोरों ने सीसीटीवी कैमरे में स्प्रे मारा, फिर एटीएम काट उड़ा ले गए लाखों रुपये - Cash Stolen By Cutting ATM

ABOUT THE AUTHOR

...view details