राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: नौकर ने बुजुर्ग दंपती के घर से की 15 लाख की चोरी, पुलिस ने झारखंड-बिहार बॉर्डर से दबोचा

बुजुर्ग दंपति के घर से 15 लाख की चोरी के मामले में आरोपी नौकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 6 hours ago

चोरी का आरोपी नौकर गिरफ्तार
चोरी का आरोपी नौकर गिरफ्तार (ETV Bharat jaipur)

जयपुर : राजधानी की सोडाला थाना पुलिस ने बुजुर्ग दंपती के घर से 15 लाख की चोरी के मामले में आरोपी नौकर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को झारखंड-बिहार बॉर्डर से दबोचा है. आरोपी ने बुजुर्ग दंपती के घर से 15 लाख रुपए की चोरी की थी और फिर फरार हो गया. आरोपी नक्सली इलाके में फरारी काट रहा था. गुरुवार को पुलिस ने बिहार निवासी आरोपी प्रिंस कुमार गुप्ता को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 14 लाख 20 हजार रुपए रिकवर कर लिए हैं.

सोडाला एसीपी योगेश चौधरी के मुताबिक 5 अक्टूबर को सोडाला थाने पर पीड़ित राकेश कुमार सेन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि रामनगर सोडाला में काफी समय से रह रहे हैं. अपने निजी कार्य के लिए एक घरेलू नौकर रखा था, जिसका नाम प्रिंस गुप्ता था, जो बिहार का रहने वाला था. नौकर करीब 2 साल से घर में काम कर रहा था. 5 अक्टूबर को पीड़ित के पिताजी नौकर को साथ लेकर बैंक गए थे और नौकर के सामने 15 लाख रुपए थैली में लाकर अलमारी में रख दिए थे. मौके का फायदा उठाकर नौकर प्रिंस गुप्ता ने आलमारी से 15 लाख रुपए का थैला निकाल लिया और फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू की. आरोपी प्रिंस कुमार गुप्ता बुजुर्ग दंपती और उनके परिजनों को बिहार का होना बताया था. आरोपी का मोबाइल नंबर घटना के बाद से ही बंद आ रहा था.

सोडाला एसीपी योगेश चौधरी (ETV Bharat jaipur)

इसे भी पढ़ें-सूने मकान में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, चांदी-सोने के जेवरात किए बरामद

पुलिस ने एजेंसी के जरिए आरोपी प्रिंस गुप्ता के बारे में जानकारी प्राप्त की. आधार कार्ड के जरिए व्हाट्सएप नंबर प्राप्त किया गया. आरोपी प्रिंस गुप्ता के मूल पते की तस्दीक की गई. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमों को रवाना किया गया. घटनास्थल और आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो आरोपी आखिरी बार रेलवे स्टेशन के पास होना पाया गया. आरोपी के मोबाइल नंबर और संदिग्ध मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल का विश्लेषण किया गया और आरोपी की तलाश की गई. पुलिस ने आरोपी को झारखंड-बिहार की सीमा से लगे हुए नक्सलवादी इलाके से पकड़कर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के कब्जे से 14.20 लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं, शेष राशि बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है. आरोपी चोरी के रुपए लेकर नेपाल जाने की फिराक में था, लेकिन पुलिस की टीम ने पहले ही दबोच लिया. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details