छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कुत्तों का आतंक, 8 मासूम समेत 40 से ज्यादा शिकार, बिलासपुर नगर निगम कर रहा ये उपाय - Terror of dogs in Bilaspur

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 10, 2024, 1:21 PM IST

Updated : Sep 11, 2024, 7:02 PM IST

TERROR OF DOGS IN BILASPUR बिलासपुर में कुत्तों के काटने से कई लोग घायल हो गए हैं. पागल कुत्तों ने मासूम सहित बुजुर्गों को भी अपना शिकार बनाया है. लगातार डॉग बाइट केस बढ़ने से सिम्स अस्पताल अलर्ट मोड पर है. वहीं बिलासपुर नगरनिगम भी हरकत में आया है.

TERROR OF DOGS IN BILASPUR
कुत्तों का आतंक (ETV Bharat Chhattisgarh)

बिलासपुर में कुत्तों का आतंक (ETV BHARAT)

बिलासपुर:छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में इन दिनों लोग कुत्तों के आतंक से सहमे हुए हैं. अकेले तोरवा थाना क्षेत्र में 8 मासूमों सहित करीब 40 से ज्यादा लोगों को कुत्तों ने अपना शिकार बनाया है. 3 मासूम बच्चों की हालत गंभीर है. इन बच्चों का सिम्स अस्पताल के साथ ही निजी अस्पताल में भी इलाज चल रहा है.

बिलासपुर में बढ़ रहे डॉग बाइट केस: सिम्स के अधीक्षक डॉ. एसके नायक ने बताया कि सीजनल रूप से डॉग बाइट के केस आते हैं. वर्तमान समय में भी हर उम्र के लोग अपना इलाज कराने पहुंचे हैं. सिम्स में एंटी रेबीज के इंजेक्शन और दूसरी जरूरी दवाइयां मौजूद हैं.

सर्जरी के डॉक्टर की ड्यूटी लगी होती है. तत्काल उपचार किया जाता है. फिलहाल डॉग बाइट के केस बढ़ गए हैं. अस्पताल प्रबंधन भी अलर्ट पर है.- डॉ एस के नायक, अधीक्षक, सिम्स हॉस्पिटल, बिलासपुर

बिलासपुर के कई इलाकों में कुत्तों का आतंक: तोरवा के साथ ही देवरीखुर्द, लालखदान, सफेद खदान जैसे इलाकों में पागल कुत्ते के कारण दहशत का माहौल है. आवारा कुत्तों ने बच्चों के हाथ, पैर और सिर में काट लिया है. यही वजह है कि बच्चों की हालत गंभीर है.

बिलासपुर नगर निगम शिकायत के बाद हरकत में आया: लोगों की लगातार शिकायत के बाद अब बिलासपुर नगर निगम हरकत में आया है. निगम अब रेस्क्यू अभियान चला रहा है. पूरे शहर के आवारा कुत्तों को पकड़कर डॉग शेल्टर में शिफ्ट किया जा रहा है.

अम्बिकापुर में डॉग बाइट के केस बढ़े, 6 महीने में 1500 लोग कुत्तों के आतंक का हुए शिकार ! - Dog bite cases increased Ambikapur
सो रहे कुत्ते को डंडे से इतना मारा कि हो गई मौत, FIR - Man Killed Dog
छत्तीसगढ़ में एक्सट्रीम हैवी रेन, 6 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, आ सकता है जलप्रलय ! - Chhattisgarh Red Alert
Last Updated : Sep 11, 2024, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details