बिहार

bihar

'शासन-प्रशासन रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार में व्यस्त, सत्ता संरक्षित अपराधी लूट और हत्या करने में मदमस्त'- तेजस्वी - Tejashwi Yadav

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 13, 2024, 1:16 PM IST

Updated : Aug 13, 2024, 1:22 PM IST

TEJASHWI YADAV ON CRIME IN BIHAR: पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार में अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर एक बार फिर नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराधियों की बहार है और शासन-प्रशासन रिश्वतखोरी, लूट और भ्रष्टाचार में मस्त है.

Tejashwi Yadav
तेजस्वी यादव (ETV Bharat)

पटना:पिछले कुछ समय से बिहार में आपराधिक घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है. जिस वजह से कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े होने लगे हैं. अब एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादवने इसको लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर न केवल नीतीश सरकार पर हमला बोला, बल्कि आपराधिक वारदातों की लंबी सूची भी साझा की है.

तेजस्वी ने क्या लिखा?: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा, 'बिहार में अपराधियों की बहार है. शासन-प्रशासन रिश्वतखोरी, लूट और भ्रष्टाचार में मस्त और व्यस्त तथा सत्ता संरक्षित अपराधी लूट, दुष्कर्म व निर्दोष लोगों की हत्या करने में मदमस्त है.'

तेजस्वी ने साझा की आपराधिक घटनाओं की सूची: तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिहार में हुई 43 बड़ी घटनाओं का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में जो भी अपराधी घटनाएं हो रही है, वह सत्ता संरक्षित घटना है. उन्होंने लिखा कि बेतिया में जेडीयू नेता की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुजफ्फरपुर में युवक की पत्थर से कूचकर और छपरा में अपहरण के बाद युवक की हत्या कर दी गई. भागलपुर और गया में महिला, जबकि कैमूर में युवती को मौत के घाट उतार दिया गया. अररिया में कारोबारी की गोली मारकर हत्या और पटना सिटी में ई-रिक्शा चालक की चाकू मारकर हत्या बताती है कि कानून-व्यवस्था कितनी खराब है.

रेप पीड़िता की घर में घुसकर हत्या:तेजस्वी ने आगे लिखा कि कटिहार में घर में घुसकर रेप पीड़िता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बेतिया में पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या, मोतिहारी में युवक की हत्या, सहरसा में पत्नी के सामने पति की गोली मारकर हत्या, नवादा में हत्या, सुपौल में महिला की हत्या, खगड़िया में गोली मारकर युवक की हत्या, सहरसा में गोली मारकर युवक की हत्या, कैमूर में युवक की हत्या और पूर्णिया में नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन की गोली मारकर हत्या की घटना खौफनाक है. वही, बेगूसराय में युवक को गोली मार दी गई. मुंगेर में पोल में बांधकर पीट-पीटकर युवक की निर्मम हत्या कर दी गई.

बैंक लूट को लेकर भी सरकार पर हमला: नेता प्रतिपक्ष ने भोजपुर में बैंक ऑफ इंडिया में लाखों की लूट, पटना में पीएमबी बैंक में दिनदहाड़े 21 लाख की लूटपाट, गया में 10 लाख की लूट, कमला गंगा इंटरसिटी में डकैती, बाढ़ के स्वर्ण व्यवसायी से 3 लाख की लूट, पूर्णिया में फाइनेंस कर्मी से लूट, गया में दिनदहाड़े 14 लाख की लूट, पटना के बाढ़ में बर्तन दुकान में लाखों की लूट का भी जिक्र किया है.

महिलाओं के खिलाफ बढ़े अपराध:पूर्व डिप्टी सीएम ने आगे लिखा कि बेगूसराय में 2 युवतियों के साथ गैंगरेप, सीतामढ़ी में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, नवादा में महिला का शारीरिक शोषण और शेखपुरा में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात सूबे की कानून-व्यवस्था की पोल खोलती है. इसके अलावे बक्सर में मुखिया के भाई पर हमला और मधुबनी में मुखिया पति की गाड़ी पर फायरिंग की घटना चिंताजनक है.

पुलिस टीम पर हमला: तेजस्वी यादव ने बेगूसराय में पुलिस टीम पर हमला और सुपौल में खनन विभाग की टीम पर हमले को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने आगे लिखा कि गोपालगंज में 8 करोड़ का चरस मिलना, बक्सर में चिकित्सा प्रभारी के साथ मारपीट, नरकटियागंज में भारी मात्रा में गांजा बरामद होना, बेतिया में चाकूबाजी में दो युवक घायल, खगड़िया में सैंकड़ों जिंदा कारतूस मिलना और बेगूसराय में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद होना बताता है कि अपराधी किस कदर बैखौफ हैं.

ये भी पढ़ें:'हर जिले से आ रही चीख और गोलियों की आवाज, ये है बिहार में डबल इंजन NDA का महाचौपट राज', तेजस्वी का तंज - Tejashwi Yadav

Last Updated : Aug 13, 2024, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details