राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: कोटा में किशोर की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, कहा- स्कूल से किया टर्मिनेट, इसलिए की खुदकुशी

कोटा में किशोर ने की खुदकुशी. परिजनों ने स्कूल पर लगाया प्रताड़ना का आरोप.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Death of Teenager in Kota
किशोर की मौत के बाद परिजनों का हंगामा (Photo ETV Bharat Kota)

कोटा : शहर के आरके पुरम थाना इलाके में एक किशोर के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. परिजनों का आरोप है कि किशोर को स्कूल ने टर्मिनेट कर दिया था, जिससे सदमे में आकर उसने ये कदम उठाया. साथ ही परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया. आरके पुरम थाना अधिकारी अजीत बगडोलिया ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

थाना अधिकारी ने बताया कि मृतक की शिनाख्त भावेश (16) पुत्र रविंद्र के रूप में हुई है, जो काला भैरव बादल सामुदायिक भवन के नजदीक रहता था. भावेश के बैग से डेढ़ महीने पहले हुक्का और सिगरेट जैसे कुछ सामान मिले थे. उसके बाद स्कूल ने उस पर कार्रवाई की थी. हालांकि, परिजनों ने स्कूल में जाकर बात की थी. उसके बाद गत 10 अक्टूबर तक उसको एग्जाम देने की छूट मिल गई थी. बाद में 14 अक्टूबर को स्कूल ने उससे आगे से इस तरह का कृत्य नहीं करवाने के संबंध में लिखित में लिया था.

इसे पढ़ें: कोटा में NEET की तैयारी करने वाले छात्र ने फिर लगाया मौत को गले, पीजी में नहीं लगी थी एंटी हैंगिंग डिवाइस

थानाधिकारी ने बताया कि वह 15 व 16 अक्टूबर को स्कूल गया था या नहीं, इसका पता नहीं चल पाया है. इस बीच बुधवार रात 9 बजे भावेश ने खुदकुशी कर ली थी. परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. साथ ही इस मामले में जांच पड़ताल भी की जाएगी. मृतक छात्र के पिता रविंद्र मेडिकल कॉलेज में रेडियोग्राफर हैं. वे वर्तमान में जोधपुर में पोस्टेड हैं और वहां से गुरुवार सुबह ही आए हैं. फिलहाल परिजन किशोर का अंतिम संस्कार नहीं कर रहे. वे स्कूल प्रबंधन पर कारवाई की मांग कर रहे हैं.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details