छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में कबाड़ियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, जानिए क्यों

सूरजपुर डबल मर्डर के बाद कबाड़ियों पर पुलिस शिकंजा कस रही है. मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में कबाड़ माफियाओं पर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 3 hours ago

Updated : 3 hours ago

MANENDRAGARH CHIRMIRI BHARATPUR
कबाड़ियों पर कार्रवाई (ETV Bharat Chhattisgarh)

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर:सूरजपुर डबल मर्डर के बाद पुलिस प्रशासन कबाड़ियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है. एमसीबी और चिरमिरी क्षेत्र के कबाड़ कारोबारियों पर पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. पुलिस ने चिरमिरी के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देकर अवैध कबाड़ के धंधे को खत्म करने के लिए मुहिम छेड़ दी है. नगर पुलिस अधीक्षक दीपिका मिंज के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कबाड़ माफियाओं पर छापा मारा और उन्हें तत्काल अवैध कारोबार बंद करने की सख्त चेतावनी दी.

कबाड़ माफियाओं पर शिकंजा:सूरजपुर डबल मर्डर का मुख्य आरोपी कुलदीप साहू कबाड़ का काम करता था. जिसके बाद पुलिस कबाड़ियों पर सख्ती दिखा रही है. चिरमिरी क्षेत्र में कबाड़ से संबंधित चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही थी. जिसके बाद पुलिस ने एसईसीएल चिरमिरी के उप-क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ मिलकर खदानों में हो रही चोरी पर भी सख्ती से नजर रखने की योजना बनाई है. पुलिस का प्रयास है कि किसी भी स्तर पर अवैध कबाड़ कारोबारियों को सिर उठाने का मौका न मिले और उनके नेटवर्क को तोड़ा जा सके.

एमसीबी में कबाड़ियों पर कार्रवाई (ETV Bharat Chhattisgarh)

कबाड़ कारोबारियों में मची खलबली: चिरमिरी में पुलिस की लगातार दबिश और कार्रवाई से कबाड़ कारोबारियों के बीच खलबली मच गई है. नगर पुलिस अधीक्षक दीपिका मिंज ने बताया कि चिरमिरी में लगातार अवैध कबाड़ के कारोबारियों पर कार्रवाई की जा रही है. उनके गोदामों में छापा मारा जा रहा है. आगे भी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

एमसीबी में कबाड़ियों पर कार्रवाई (ETV Bharat Chhattisgarh)

सूरजपुर मर्डर की पूरी कहानी: सरगुजा रेंज आईजी अंकित गर्ग के मुताबिक 13 अक्टूबर 2024 की रात आरोपी कुलदीप साहू ने पुराने बस स्टैंड में आरक्षक घनश्याम सोनवानी पर कड़ाही का खौलता तेल फेंक दिया. इस घटना में आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल थाने को सूचना दी गई. प्रधान आरक्षक तालिब शेख, उदय सिंह और अन्य पुलिसकर्मी पुराना बस स्टैंड और आसपास आरोपियों की पतासाजी में जुट गए.

प्रधान आरक्षक के घर वारदात को दिया अंजाम : इसी दौरान आरोपी कुलदीप साहू ने अपने साथियों के साथ रात करीब 10 बजे पुलिसकर्मियों को कार से कुचलने की कोशिश की. पुलिसकर्मी किसी तरह बच गए और कार का पीछा करने लगे. लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आए. जिसके बाद आरोपी अपने साथियों के साथ प्रधान आरक्षक तालिब शेख को मारने महगवां चौक स्थित उसके घर पहुंच गए. वहां तालिब शेख नहीं मिला तो आरोपियों ने उसकी पत्नी और बेटी की निर्मम हत्या कर दी.

सूरजपुर में डबल मर्डर केस, मुख्य आरोपी सहित चार आरोपी गिरफ्तार, रंजिश बनी हत्या की वजह
सूरजपुर में मां बेटी की हत्या पर कोरिया में उबाल, फांसी की मांग
सूरजपुर डबल मर्डर, आरोपी के सियासी कनेक्शन पर कांग्रेस बीजेपी में रार
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details