राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अंधविश्वास ! बाबा ने श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेला, सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई - Superstition in Kuchaman

राजस्थान के कुचामनसिटी से अंधविश्वास की हैरान करने वाली कहानी सामने आई है. एक बाबा ने श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेल दिया. इस घटना में पीड़ित हवन कुंड में गिरने से गंभीर रूप से झुलस गया. यहां जानिए पूरा मामला...

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 8, 2024, 4:00 PM IST

Superstition in Kuchaman
बाबा ने श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेला (ETV Bharat kuchaman City)

कुचामनसिटी.डीडवाना के राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल में सोमवार को एक व्यक्ति के झुलसने का मामला सामने आया. जिसके बाद पीड़ित का अस्पताल के चिकित्सकों ने इलाज शुरू किया. पीड़ित ने बताया कि वह किसी बीमारी से परेशान था और सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर बाबा के धाम पर इलाज करवाने आया था.

बाबा ने रात्रि के दौरान इलाज शुरू किया. इस दौरान बाबा ने धाम में स्थित हवन कुंड में पीड़ित को धकेल दिया. जब पीड़ित के परिजनों ने बाबा से कहा कि यह जल जाएगा तो बाबा ने कहा कि नहीं, ऐसा कुछ नहीं होगा. इसकी समस्या और परेशानियां जल जाएंगी, लेकिन अजमेर निवासी प्रशांत हवन कुंड में बुरी तरह से झुलस गया.

पढे़ं :बड़ी कार्रवाई : अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से हो रही थी गैंगवार की साजिश, 5 गिरफ्तार - Kripal Jaghina Gang

पीड़ित प्रशांत का एक हाथ बुरी तरह से झुलस गया और वह बेहोश हो गया. बेहोशी की हालत में पीड़ित को उसके परिजनों के साथ धाम के कुछ लोगों ने डीडवाना जिले के खुनखुना थाना क्षेत्र के बांठड़ी गांव के बस स्टैंड पर छोड़ दिया और कहा कि आप अपने गांव अजमेर चले जाओ. जब पीड़ित प्रशांत और उसके परिजन परेशान हालत में दिखाई दिए तो बांठडी गांव के ग्रामीणों ने पीड़ित को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस की मदद से डीडवाना शहर के जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा. जहां पीड़ित इलाज किया गया और पुलिस को घटना की सूचना दी गई.

जिला पुलिस अधीक्षक नारायण तोगस ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है. पीड़ित पक्ष अभी थाने नहीं पहुंचा है. पीड़ित पक्ष रिपोर्ट देगा तो मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details