दिल्ली

delhi

14 साल बाद भी अधूरा है सुल्तानपुरी-नांगलोई फ्लाईओवर, लोग परेशान, दुकानदार बेहाल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 4, 2024, 10:07 AM IST

Sulatnpuri Nangloi Flyover: सुल्तानपुरी को नांगलोई से जोड़ने वाला पुल 14 साल से बन रहा है, लेकिन आज तक बन कर पूरा नहीं हो पाया. स्थानीय लोगों का मानना है कि ये पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है, इसे बनाने वाले भी गहरी नींद में सोए हैं और इसकी निगरानी करने वाले भी नींद में है.

सुल्तानपुरी फ्लाईओवर
सुल्तानपुरी फ्लाईओवर

सुल्तानपुरी-नांगलोई फ्लाईओवर

नई दिल्ली: सुल्तानपुरी और नांगलोई को जोड़ने वाला फ्लाईओवर यहां रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है. एक दशक से पुल का काम अधर में पड़ा है, इस फ्लाईओवर के कारण आने जाने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आलम ये है कि यहां दुकानदार लंबे से आर्थिकमंदी झेल रहे हैं. इस फ्लाईओवर का काम कब पूरा होगा ये सवाल यहां के लोगों के लिए गुत्थी बन गया है.

14 साल से फ्लाईओवर का इंतजार:दरअसल 14 साल से सुल्तानपुरी को नांगलोई से जोड़ने वाले इस फ्लाईओवर पर काम चल रहा है. अनदेखी का शिकार ये पुल आज तक जनता को नहीं सौंपा गया. स्थानीय लोगों का मानना है कि ये पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है इसे बनाने वाले भी गहरी नींद में सोए हैं और इसकी निगरानी करने वाले भी नींद में है. जनता की किसी को परवाह ही नहीं. हालत ये हो गी है कि सुल्तानपुरी, नांगलोई मार्केट के दुकानदार और आस पास के लोग बदहाली का दंश झेल रहे है. दुकानदारों में नाराजगी है क्योंकि एक लम्बे समय से उनकी दुकानें ठप्प हैं. आर्थिक मंदी झेल रहे इन परिवारों ने हर दरवाजा खटखटा लिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. दुकानदारों की माने तो इसकी शिकायत शासन और प्रशासन के लोगों को कई बार दी जा चुकी है, बावजूद इसके इस समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया.

भ्रष्टाचार का शिकार फ्लाईओवर: स्थानीय लोगों का कहना है कि ये फ्लाईओवर भ्रष्टाचार का शिकार हो गया है. इसलिए कोई अधिकारी इसकी सुध नहीं ले रहा. 14 साल से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है.

हालात ये है कि अधर में लटके इस फ्लाईओवर की वजह से दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर चुके हैं. कई दुकानदार दुकान बंद करके यहां से चले गए. ऐसे में अब देखना ये होगा कि इन दुकानदारों की गुहार शासन और प्रशासन कब तक स्वीकार करता है या फिर आगे भी इन दुकानदारों को आर्थिक बदहाली का दंश झेलना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें :LG ने किया ऐतिहासिक स्थलों का दौरा, काम में लापरवाही पर अधिकारियों को दी नसीहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details