उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आईटीबीपी में सब इंस्पेक्टर के पदों पर हो रही भर्ती, 26 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन - Sub Inspector Recruitment in ITBP

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 25, 2024, 3:16 PM IST

आईटीबीपी में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जा रही है. इन पदों के लिए 26 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन विभिन्न पदों की भर्ती निकली, 21 अगस्त तक आवेदन का मौका:
आईटीबीपी ने सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए मांगे आवेदन (Photo Credit- ETV Bharat)

लखनऊःभारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल आईटीबीपी ने सब इंस्पेक्टर (हिंदी ट्रांसलेटर) के 17 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आगामी 28 जुलाई से शुरू होगी. इन पदों पर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया 26 अगस्त को समाप्त होगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 200 रुपये आवेदन फीस देनी होगी.

वहीं एससी-एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. भर्ती बोर्ड की तरफ से इन पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम की डेट जल्दी जारी की जाएगी. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट www.recruitment.itbppolice.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं.

मास्टर डिग्री वाले अभ्यर्थी ही कर सकते हैं आवेदन:आईटीबीपी की ओर से सब इंस्पेक्टर हिंदी ट्रांसलेटर के 17 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है. इसमें जनरल कैटेगरी के 6 पद निर्धारित है. इसमें पांच पद पुरुष अभ्यर्थियों के लिए और महिला के लिए एक पद निर्धारित है. वहीं ओबीसी कैटेगरी में तीन पद पुरुषों के लिए और एक पद महिला अभ्यर्थी के लिए, जबकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए एक पद पुरुष कैटेगरी के लिए.

वहीं शेड्यूल कास्ट के चार पद पुरुष अभ्यर्थियों के लिए और एक पद महिला अभ्यर्थियों के लिए, जबकि शेड्यूल ट्राइब के लिए एक पद पुरुष अभ्यर्थी के लिए आरक्षित किया गया है. इन सभी पदों पर वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने हिंदी विषय या अंग्रेजी मास्टर की डिग्री प्राप्त की हो. इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच में होना अनिवार्य है.


इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन विभिन्न पदों की भर्ती निकली, 21 अगस्त तक आवेदन का मौका: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड नॉन एग्जीक्यूटिव रिक्रूटमेंट 2024 के तहत विभिन्न पदों की भर्ती प्रक्रिया (Indian Oil Corporation Vacancy) शुरू की है. कॉरपोरेशन ने इसके लिए 20 जुलाई को विज्ञापन जारी कर दिया है. इन पदों पर आवेदन के लिए प्रक्रिया 22 जुलाई से शुरू हो होकर 21 अगस्त तक चलेगी.

इन पदों पर भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को 21 अगस्त तक ऑनलाइन फॉर्म की फीस जमा करनी होगी. कॉरपोरेशन इन पदों पर भर्ती परीक्षा सितंबर माह में कराएगा. कॉर्पोरेशन की ओर से जारी सूचना के अनुसार जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कोटे के अभ्यर्थियों को 300 रुपये आवेदन फीस देना होगा. जबकि एससी-एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन फीस देय नहीं होगा. अभ्यर्थी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-योगी को मिली केशव मौर्या की काट? सपा MLA और अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल से मुलाकात के क्या हैं मायने - Keshav Prasad Maurya Vs CM Yogi

ABOUT THE AUTHOR

...view details