हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

स्कूल की प्रार्थना में छात्रा को आया चक्कर, अस्पताल में मौत

जींद में शनिवार को स्कूल में प्रार्थना के दौरान एक छात्रा की मौत हो गई. वो 11वीं क्लास में पढ़ती थी.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

GIRL DEATH IN SCHOOL
स्कूल में छात्रा की मौत (Photo- ETV Bharat)

जींद: सफीदों के राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्रा की प्रार्थना सभा के दौरान चक्कर आने से मौत हो गई. लड़की की हालत को देखकर स्कूल में हड़कंप मच गया. स्कूल प्रशासन आनन-फानन में छात्रा को सफीदों के नागरिक अस्पताल में लेकर आया. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रा की मौत का कारण बीपी डाऊन होना बताया जा रहा है.

छात्रा की पहचान गांव बहादुरपुर निवासी प्रियंका (17) के रूप में हुई है. इस घटना की खबर फैसने के बाद गांव बहादुरपुर से काफी बड़ी संख्या में ग्रामीण व परिजन अस्पताल परिसर में पहुंचे. जानकारी के अनुसार उपमंडल की गांव बहादुरपुर निवासी प्रियंका (17) हर रोज की तरह अपनी सहेलियों के साथ गांव से पैदल ही सफीदों के राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने के लिए आई थी. वो स्कूल की प्रार्थना सभा में भाग ले रही थी. इसी दौरान उसे अचानक चक्कर आ गया और वो वहीं पर गिर गई.

छात्रा की हालत को देखकर स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्कूल के प्राचार्य बलजीत सिंह लांबा और अन्य स्टाफ उसे तत्काल सफीदों के नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंचा. जहां पर उसका कुछ देर इलाज चला, इलाज के दौरान उसका बीपी डाऊन होता चला गया और उसकी मृत्यू हो गई. स्कूल के प्राचार्य बलजीत सिंह लांबा ने बताया कि प्रार्थना सभा के दौरान प्रियंका का बीपी अचानक Low हो गया. स्कूल स्टाफ ने उसके हाथ-पैर भी मसले और उसे नागरिक अस्पताल में लेकर आए. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत्त घोषित कर दिया. उन्हे पता चला है कि प्रियंका को पहले भी एक-दो बार चक्कर आए हैं लेकिन उसने कभी भी स्कूल प्रशासन को नहीं बताया.

मृतक छात्रा के पिता विजेंद्र कुमार का कहना है कि प्रियंका का अचानक बीपी नीचे चला गया, इससे पहले भी उसे ऐसा हो जाता था. शनिवार को वो घर से चाय वगैरह पीकर बिल्कुल ठीक-ठाक आई थी. स्कूल आते-आते वह सबसे बोलकर और अपनी दादी से 10 रुपए भी जेब खर्ची के लिए लेकर आई थी. पिता ने बताया कि प्रियंका पढ़ाई में काफी होशियार थी. परिवार में बहुत मिलनसार भी थी.

ये भी पढ़ें- पंचकूला में बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, तूफानी स्पीड के चलते हादसा

ये भी पढ़ें- कॉलेज में बंदरों के हमले से डरकर भागी छात्रा दूसरी मंजिल से नीचे गिरी... पैर फ्रैक्चर

ABOUT THE AUTHOR

...view details