छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ के अजब गजब चोर, इनके किस्से और अंदाज देखकर हो जाएंगे हैरान

छत्तीसगढ़ के कई शहरों में चोरी की ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिनमें चोरों के अजब गजब अंदाज देखकर आप हैरान हो जाएंगे.

Strange Thieves Of Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ के अजब गजब चोर (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

रायपुर :हमें आए दिन चोरी की घटनाएं सुनने और पढ़ने को मिलती हैं. कभी चोर पैसे और सोने चांदी या कभी महंगे सामान की चोरी करते हैं. लेकिन, आज हम आपको प्रदेश में चोरी और चोरों की ऐसे अजीबोगरीब किस्से बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपका माथा चकरा जाएगा.

सीसीटीवी के सामने ठुमके लगाने वाला चोर गिरोह :बेमेतरा जिले के साजा में 21 अक्टूबर की रात जैन स्टोर में चोरों ने हाथ साफ किया. साजा में चोरी करने का यह बेखौफ अंदाज देखकर आप हैरान हो जाएंगे. इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें 4 से 5 चोर पहले दुकान के पास आते दिखे. फिर चोरों ने सीसीटीवी कैमरे के सामने ही जमकर ठुमके लगाए और फिर दुकान से 5 लाख रुपए नगदी चोरी कर फरार हो गए.

महिलाओं के कपड़े चुराने वाला साइको चोर : जशपुर में 19 अक्टूबर 2024 को पुलिस ने एक साइको चोर को गिरफ्तार किया, जो मकानों में सेंधमारी करता था. वह चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चुराए गए महिलाओं के कपड़े पहनता और फिर नाचता था. पुलिस के मुताबिक, बीते चार सालों से यह इन इलाकों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था. महिलाओं के कपड़े चोरी होने की शिकायत कोई दर्ज नहीं कराता, इसलिए ये पकड़ा नहीं गया. लेकिन, बीते दिनों कृषि अधिकारी के घर हुई चोरी की मशिकात मिलने के बाद पुलिस ने इस साइको चोर को गिरफ्तार किया गया.

सेलून से चोर ने पार किया क्रीम पाउडर : जांजगीर कोतवाली थाना की पुलिस ने कंघी, कैंची और क्रीम पाउडर पार करने वाले चोर को गिरफ्तार किया है. इस चोर ने 15 अक्टूबर 2024 को सुकली गांव के एक सैलून में चोरी का प्रयास किया था. पुलिस ने आरोपी के पास से 3 हजार रुपये नगद के साथ सैलून की कंघी, क्रीम, पाउडर और कैंची जैसी वस्तुएं बरामद की हैं.

मन्नत का मुर्गा किया चोरी :सरगुजा जिले में 8 अक्टूबर 2024 को मुर्गा चोरी का अजीबोगरीब केस सामने आया था. रघुनाथ थाना क्षेत्र निवासी फहीमुद्दीन ने एक मुर्गे को 4 साल से पाल रहा था. उसने बेटे की शादी के लिए मजार में जाकर सिरनी फातिहा करने की मन्नत मांगी थी. लेकिन यह खास मुर्गा चोरी हो गया. जिसके बाद फहीमुद्दीन ने बकायदा एसपी कार्यालय में चोरी की शिकायत दर्ज कराई. उसने आरोप लगाया कि जमीन विवाद के चलते उसके पड़ोसी पंचायत सचिव ने मुर्गा की चोरी की है.

छत्तीसगढ़ में ठुमके लगाने वाला चोर, पार किया इतना कैश
छ्त्तीसगढ़ को राष्ट्रीय जल पुरस्कार, दिल्ली से मासुलपानी तक जश्न
राजनांदगांव में 81वां नव आरक्षक दीक्षांत समारोह, जवानों ने देश सेवा की ली शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details