राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

भाजपा के सदस्यता अभियान को गति देने के लिए प्रदेश मॉनिटरिंग टीम गठित, श्रवण सिंह दासपा को मिली बड़ी जिम्मेदारी - BJP Membership Drive 2024

BJP Membership Drive 2024, भाजपा ने प्रदेश में सदस्यता अभियान को गति देने के लिए अब मोर्चों में भी प्रदेश मॉनिटरिंग प्रभारी नियुक्त करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में शनिवार को किसान मोर्चा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष भागीरथ चौधरी ने प्रदेश मॉनिटरिंग टीम बनाई है.

BJP Membership Drive 2024
भाजपा सदस्यता अभियान 2024 (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर :प्रदेश में 3 सितंबर से शुरू हुए भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर पार्टी हर दिन नेताओं को जिम्मेदारी दे रही है. सदस्यता अभियान को लेकर हाल ही में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने जयपुर में बैठक कर अभियान को गति देने के निर्देश दिए थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि खेत-खलियान से लेकर घर-घर तक कार्यकर्ता पहुंचकर आम जनता को भारतीय जनता पार्टी से जोड़ने का काम करें.

बीएल संतोष ने प्रदेश संगठन के साथ सभी सातों मोर्चा और विभागों को भी सदस्यता अभियान को गति देने के निर्देश दिए थे. अब इसी कड़ी में मोर्चों ने अपने-अपने पदाधिकारी का लक्ष्य निर्धारित करते हुए सदस्य बनने के लिए कहा है और इन लक्ष्यों की मॉनिटरिंग के लिए प्रभारी भी नियुक्त करना शुरू कर दिया है. पार्टी के किसान मोर्चा ने सदस्यता अभियान को गति प्रदान करने के उद्देश्य से प्रदेश मॉनिटरिंग टीम का गठन किया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़ के निर्देशानुसार केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री व किसान मोर्चा के अध्यक्ष भागीरथ चौधरी ने अभियान की मॉनिटरिंग के लिए श्रवण सिंह दासपा को प्रदेश मॉनिटरिंग प्रभारी बनाया है.

इसे भी पढ़ें -दिल्ली चुनाव को लेकर रणथंभौर में भाजपा का महामंथन, बीएल संतोष बोले- संगठन को करें मजबूत - BJP Brainstorming In Ranthambore

इनको मिली जिम्मेदारी :किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रेवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि प्रदेश मॉनिटरिंग टीम के प्रभारी श्रवण सिंह दासपा के नेतृत्व में सभी सातों संभाग स्तर पर प्रदेश मॉनिटरिंग सदस्यों की भी घोषणा की गई है. अभियान के प्रदेश मॉनिटरिंग प्रभारी श्रवण सिंह दासपा ने बताया कि सत्येंद्र त्यागी को भरतपुर, जगदीश यादव को जयपुर, पवन कुमार को अजमेर, गुरजन्ट सिंह धालीवाल को बीकानेर, राजेश ढाका को कोटा, दिपांशु जैन को उदयपुर और पुष्पा राठौड़ को जोधपुर संभाग का मॉनिटरिंग सदस्य बनाया गया है.

मॉनिटरिंग टीम हर दिन हर जिले से सदस्यता अभियान की रिपोर्ट तैयार करेगी, जहां भी कमी है, उन्हें सुधार के निर्देश देगी. दासपा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह देश हर दिन विकास की गति को छू रहा है, उससे देश की आम जनता में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में माहौल खड़ा हो रहा है. पार्टी का एक कार्यकर्ता और नेता केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच में जा रहा है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा की सदस्यता दिला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो लक्ष्य केंद्र की तरफ से निश्चित किए गए हैं, उससे ज्यादा प्रदेश में सदस्य बनेंगे और इसमें किसान मोर्चा की बड़ी भूमिका होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details