झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक, उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला लेने के लिए CEC को किया गया अधिकृत

रांची में प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक हुई. इसमें प्रदेश चुनाव कमेटी ने केंद्रीय चुनाव समिति को प्रत्याशियों के चयन के लिए अधिकृत किया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Jharkhand Assembly Elections 2024
प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक (Etv Bharat)

रांची: झारखंड कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली है. आज की बैठक में सबसे महत्वपूर्ण निर्णय यह लिया गया कि राज्य चुनाव समिति ने सर्वसम्मति से केंद्रीय चुनाव समिति को विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों के चयन के लिए अधिकृत कर दिया. शुक्रवार की सुबह झारखंड प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में चुनावी मेले जैसे माहौल में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो, कमलेश समेत चुनाव समिति के सदस्य शामिल हुए.

झारखंड प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति के सदस्यों ने सादे कागज पर अपने पसंदीदा प्रत्याशियों के नाम लिखे, खास बात यह रही कि कांग्रेस नेताओं ने राज्य की सभी 81 सीटों के लिए नाम दिए. बैठक के बाद एआईसीसी महासचिव और प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि गठबंधन के भीतर सीट शेयरिंग फॉर्मूला अभी तय नहीं हो पाया है.

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर का बयान (Etv Bharat)

उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद है कि अगले 24 घंटे के अंदर सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर मुहर लग जाएगी. उम्मीद है कि 20 अक्टूबर की देर शाम या 21 अक्टूबर की सुबह कांग्रेस की पहली सूची जारी हो जाएगी. गुलाम अहमद मीर ने कहा कि बहुत से लोग कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं लेकिन उन्हें टिकट की चाहत छोड़कर कांग्रेस में शामिल होना होगा.

बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज की बैठक में सभी ने सर्वसम्मति से कांग्रेस हाईकमान और सीईसी को उम्मीदवारों के चयन के लिए अधिकृत किया है. उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान यह भी सुझाव दिया गया कि पार्टी को हर जिले में कम से कम एक विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ना चाहिए, यह गलत नहीं है लेकिन हमारा लक्ष्य चुनाव जीतना और फिर से सरकार बनाना है, इसलिए हम विधानसभा सीट और उम्मीदवारों की क्षमता को देखकर ही कोई फैसला लेंगे. गुलाम अहमद मीर ने कहा कि हमने प्रत्याशियों के जीतने की क्षमता को ध्यान में रखते हुए सीट और उम्मीदवार तय करने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details