उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर पहुंची खेल मंत्री रेखा आर्य, स्टेडियम का निरीक्षण, गदरपुर में बहुउद्देशीय हाल का लोकार्पण

38 वें राष्ट्रीय खेलों को लेकर तैयार किये जा रहे स्टेडियम, खेल मंत्री मौके पर जाकर ले रही व्यव्थाओं कोा जायजा

38TH NATIONAL GAMES IN UTTARAKHAND
रुद्रपुर पहुंची खेल मंत्री रेखा आर्य (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

रुद्रपुर: उत्तराखंड में 38वें नेशनल गेम्स की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. इसी कड़ी में आज खेल मंत्री रेखा आर्य ने रुद्रपुर स्टेडियम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने निर्माणधीन वेलोड्रम और बहुउद्देशीय हॉल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने गदरपुर में युवकल्याण विभाग द्वारा निर्मित बहुउद्देशीय हॉल का फीता काट कर लोकार्पण किया.

38 वें राष्ट्रीय खेल से पूर्व तैयारियों को लेकर युवा कल्याण, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने आज रुद्रपुर मनोज सरकार स्टेडियम में निर्माणधीन बहुउद्देशीय हॉल और वेलोड्रम का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मंत्री रेखा आर्या ने कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश के साथ ही वेलोड्रम पवेलियन में ऊपर शेड निर्माण के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा जो भी प्रोजेक्ट के अलावा अतिरिक्त कार्यों की आवश्यकता है उन्हें तकनीकी विशेषज्ञों की राय लेकर आंगणन बनाकर भेजें. जिसके बाद उन्होंने बहुदेशीय हाल का निरीक्षण किया. उन्होंने हॉल में वीआईपी के बैठने के लिए वीआईपी. बॉक्स बनाने तथा एसी लगाने व पर्याप्त रोशनी व्यवस्था कराने के निर्देश दिए. जिसके बाद उन्होंने गदरपुर में युवा कल्याण विभाग द्वारा 428.76 लाख की लागत से निर्मित बहुद्देशीय क्रीड़ा हॉल का विधिवत पूजा अर्चना एवं फीता काटकर लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत भी की.

खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा प्रदेश में 38 वें राष्ट्रीय खेल आयोजित होने हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में राष्ट्रीय खेल आयोजन का अवसर मिला है. हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हम राष्ट्रीय मानकों के अनुसार सभी 34 खेल राज्य में ही करा रहे हैं. जिसमें से 4 से 5 खेलों का आयोजन रुद्रपुर में होगा. उन्होंने कहा राष्ट्रीय खेल आयोजन के लिए सभी तैयारियां की जा रही हैं. खेलों के आयोजन के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं है. खिलाड़ियों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने कार्यों को गुणवत्तापूर्ण व शीघ्र-अतिशीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details