दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

सपा नेताओं को नोएडा में किया गया हाउस अरेस्ट, CM योगी से मुलाकात का मांगा था समय - SP leaders house arrest in Noida

नोएडा में समाजवादी पार्टी के नेताओं को बुधवार को हाउस अरेस्ट किया गया. सपा नेताओं ने सीएम योगी से मुलाकात का समय मांगा गया था. वहीं, मुलाकात न होने पर विरोध करने की घोषणा की थी.

सपा नेताओं को नोएडा में किया गया हाउस अरेस्ट
सपा नेताओं को नोएडा में किया गया हाउस अरेस्ट (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का इंडिया एक्सपो सेंटर में शुभारंभ किया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के नोएडा दौरे को देखते हुए समाजवादी पार्टी के नेताओं ने मुलाकात का समय मांगा था. वहीं, मुलाकात न होने पर विरोध करने की घोषणा की गई थी. इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने आज सपा के जिला अध्यक्ष सहित अन्य नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया.

दरअसल, समाजवादी पार्टी गौतम बुद्ध नगर के नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी से मिलने का समय मांगा था. जानकारी के अनुसार, सपा के नेताओं ने किसानों एवं अन्य लोगों की 11 सूत्रीय समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की मांग की थी. वहीं, बुधवार को मुख्यमंत्री योगी के ग्रेटर नोएडा पहुंचने से पहले ही पुलिस के द्वारा समाजवादी पार्टी के नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया गया.

समाजवादी पार्टी के गौतम बुद्ध नगर जिला अध्यक्ष सुधीर भाटी ने कहा कि भाजपा पुलिस का सहारा लेकर जनता की आवाज को दबाना चाहती है. मुख्यमंत्री द्वारा कई बार जनपद का दौरा करने के बावजूद जनता की समस्याएं जस की तस है. भाजपा के प्रतिनिधि तथा जिले में तैनात अधिकारी मुख्यमंत्री तक जिले की समस्याओं को पहुंचने नहीं देते हैं. इसके चलते जब समाजवादी पार्टी मुख्यमंत्री के संज्ञान में जिले की समस्याओं को लाना चाहती है, तो उन्हें उनसे मिलने से रोक दिया गया.

सपा नेताओं को नोएडा में किया गया हाउस अरेस्ट (etv bharat)

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने कहा कि जनपद में एनटीपीसी क्षेत्र से लेकर जेवर क्षेत्र तक और नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक किसान अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. लेकिन मुख्यमंत्री ने किसानों की समस्याओं का हल करने का प्रयास नहीं किया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी डरने वाली नहीं है. वह किसानों और जनता के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाती रहेगी.

ये भी पढ़ें:

  1. UP इंटरनेशनल ट्रेड शो में AI तकनीक से देखिए रामायण, सीता स्वयंवर से लेकर रावण से युद्ध तक कहानी
  2. इंटरनेशनल ट्रेड शो का उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया उद्घाटन, बोले- CM योगी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा यूपी
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details