झारखंड

jharkhand

बेटे ने पहले सो रहे पिता की कर दी हत्या, फिर थाने में किया सरेंडर - murder in chaibasa

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 2, 2024, 1:54 PM IST

Murder in land dispute. चाईबासा में एक बेटे ने बाप की हत्या कर दी. जमीन विवाद में बेटे ने इस घटना को अंजाम दिया. घटना बड़ाजामदा की है. आरोपी बेटे ने थाने में सरेंडर कर दिया है.

MURDER IN CHAIBASA
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

चाईबासा: जमीन विवाद में बेटा मंगल चातोंबा ने सो रहे अपने ही पिता दंडपाठ चातोंबा (50) को कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बेटा मंगल चातोंबा ने बड़ाजामदा ओपी में आत्मसमर्पण भी कर दिया.

परिजनों की सूचना पर घटनास्थल पहुंच कर बड़ाजामदा ओपी पुलिस ने मौके से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. पुलिस घटनास्थल पर मिले कुल्हाड़ी को जब्त कर थाने ले आयी है. मामले को लेकर बड़ाजामदा ओपी में मृतक दंडपाठ चातोंबा की पहली पत्नी मालिन चातोंबा के बयान पर आरोपी पुत्र के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. आरोपी पुत्र को आज चाईबासा कोर्ट चालान कर दिया गया.

घटना के संबंध में मालिन चातोंबा ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि दंडपाठ चातोंबा की दो पत्नियां हैं. पहली पत्नी मालिन चातोंबा से दो बेटे मंगल चातोंबा व कपिल चातोंबा हैं, जबकि दूसरी पत्नी से दो बेटे व तीन बेटियां हैं. मंगल चातोंबा ने मकान बनाने के लिए हाल ही में ईंट और बोल्डर गिराया था. इसी को लेकर रविवार शाम को पिता-पुत्र में झगड़ा हुआ था. दंडपाठ बचपन से ही अपनी पहली पत्नी की संतान मंगल चातोंबा की खूब पिटाई करता था. इससे भी आरोपी नाराज रहता था. बेटा बाप से बदला लेने के फिराक में था. इसी को लेकर सोमवार को खाट पर सो रहे पिता की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी. हत्या की खबर सुनते ही ग्रामीण गांव छोड़कर भाग गये.

घटनास्थल से शव को उठाने के लिए गांव में एक भी पुरुष नहीं था. बाद में किसी तरह चार लोगों को खोजकर घटनास्थल से शव को उठाया गया. घटना की सूचना दिरीबुरु पंचायत की उप मुखिया के पति महेंद्र महाकुड पुलिस को दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details