बिहार

bihar

Watch Video: इतना गुस्सैल नागराज आप ने नहीं देखा होगा, फन उठाने के कारण रेस्क्यू में लग गए घंटों - Snake in Bagaha

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 17, 2024, 7:34 PM IST

Cobra In Bagaha: मॉनसून के सीजन में बिहार के विभिन्न जिलों से लगातार सांप निकलने के मामले सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में एक विशाल कोबरा सीमेंट ईंट उद्योग में निकलने से मजदूरों के बीच अफरा तफरी मच गई. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच घंटों मशक्कत के बाद जहरीले सांप का रेस्क्यू किया.

बगहा में मिला कोबरा
बगहा में मिला कोबरा (ETV Bharat)

बगहा में फिर मिला कोबरा (ETV Bharat)

बगहा:रामनगर के एक ईंट उद्योग फैक्ट्री में मजदूरों के बीच उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक जहरीला गेहुअन सांप मजदूरों को दिख गया. बताया जा रहा है कि रामनगर के सोनखर में बियाडा में संचालित सीमेंट उद्योग में प्रतिदिन की तरह मजदूर काम करने पहुंचे थे. तभी एक 4 फीट का कोबरा नजर आया.

बगहा में फिर मिला कोबरा: कोबरा को देखते ही मजदूरों ने भागकर अपने मालिक को सांप के बारे में जानकारी दी. इसके बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई. तब तक सांप ईंटों के बीच जाकर छुपकर बैठ गया था. थोड़ी देर बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची.

डिब्बे में कैद हुए नागराज (ETV Bharat)

बार-बार काटने की कोशिश कर रहा था सांप: वन विभाग रामनगर रेंज के स्नेक कैचर कयामुद्दीन अंसारी सांप को पकड़ने के लिए पहुंचे. जब सांप का रेस्क्यू शुरू किया गया तो सांप बार-बार फन उठा कर डसने की कोशिश कर रहा था. लिहाजा उसके रेस्क्यू में तकरीबन डेढ़ घंटे का समय लग गया.

स्नेक कैचर ने सांप को पकड़ कर डब्बे में बंद कर दिया. तब मजदूरों ने राहत की सांस ली और काम शुरू किया. स्नेक कैचर कयामुद्दीन ने बताया कि रेंजर ने मुझे सांप के रेस्क्यू के लिए भेजा है.

बगहा में मिला कोबरा (ETV Bharat)

"यह विशाल कोबरा सांप चार फीट लंबा था और बार बार काटने का प्रयास कर रहा था. इसी क्रम में वह ईंट के ढेर में घुसने लगा. तब काफी मशक्कत के बाद उसका रेस्क्यू किया और वापस वन क्षेत्र में ले जाकर छोड़ दिया गया है."- कयामुद्दीन अंसारी, स्नेक कैचर , वन विभाग रामनगर रेंज

ये भी पढ़ें

चूहे का शिकार कर स्कूल के स्टोर रूम में आराम फरमा रहा था विषैला कोबरा, बच्चों ने देखा और फिर.. - snake in bagaha school

कमरे में आराम फरमा रहे थे दो नागराज, फुफकारने की आवाज सुन घर वालों के फूले हाथ पांव, जानें फिर क्या हुआ - Cobra Found In Bagaha

ABOUT THE AUTHOR

...view details