मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

एक वीडियो ने मध्य प्रदेश में लगाई 'आग', कांग्रेस ने पोस्ट कर डाला घी! आधिकारी ने नोटिस भेज मांगा जवाब - SIDHI COMPUTER OPERATOR BURNT FILE

सीधी जिले में डॉक्यूमेंट जलाने वाला एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी एक्स एकाउंट पर शेयर कर सरकार पर भ्रष्टाचार के सबूत मिटाने के आरोप लगाए हैं. आरईएस विभाग के अधिकारी ने डॉक्यूमेंट जलाने वाले कर्मचारी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

SIDHI COMPUTER OPERATOR BURNT FILE
सीधी में कंप्यूटर ऑपरेटर ने जलाया डॉक्यूमेंट (ETV Bharat)

सीधी: एक वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें दिख रहा है कि दो व्यक्ति कुछ फाइलों को जला रहे हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस वीडियो को 'एक्स' पर शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए मध्य प्रदेश सरकार पर रिकॉर्ड को जलाने का आरोप लगाया है. वीडियो वायरल होने के बाद संबंधित अधिकारी ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

डॉक्यूमेंट जलाने के वीडियो मे लगाई आग

वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंहने कहा, "सीधी जिले में ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (RES) विभाग के द्वारा अरबों का भ्रष्टाचार किया गया है. भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए एक कंप्यूटर ऑपरेटर की इतनी हिम्मत पड़ जाती है कि वह अपना क्षेत्र छोड़कर सीधी में आता है और फाइलों को उठाकर जला देता है. यहां के नेताओं और अन्य कर्मचारी का कद इतना बड़ा हो गया है कि वह अपने अधिकारी तक से अनुमति नहीं लेते हैं. अगर इस पर प्रदेश सरकार या जिला प्रशासन कार्रवाई नहीं करता है तो आगे हम धरना प्रदर्शन आंदोलन करेंगे."

फाइल जलाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल (ETV Bharat)

कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया हैंडल 'एक्स' पर शेयर कर सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने वीडियो शेयर कर लिखा है कि, "मप्र की भाजपा सरकार ने पिछले कुछ सालों में भ्रष्टाचार के तरीके को बहुत अपग्रेड कर दिया है, मसलन करोड़ों के घोटाले करो और रिकॉर्ड जला दो! ताजा मामला जिला पंचायत सीधी का हैं, जहां आरईएस विभाग के करोड़ों रुपए के घोटालों की फाइलों में आग लगा दी गई!"

ये भी पढ़ें:

अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर क्यों बैठ गईं पूर्व मंत्री मीना सिंह, ये मांगें उठाईं

रीवा में महिला पटवारी को लगा रिश्वत का चस्का? लोकायुक्त ने एक नहीं कई बार पकड़ा

कर्मचारी को नोटिस जारी कर मांगा गया जवाब

वीडियो को बारे में ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग के कार्यपालन यंत्री मनोज कुमार बाथम ने बताया कि, "यह वीडियो शनिवार का है. कंप्यूटर ऑपरेटर निलेश पांडे के द्वारा दस्तावेजों को जलाया गया है. वीडियो संज्ञान में आने के बाद हमने निलेश पांडे को नोटिस भेजकर इसका जवाब मांगा है. संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन पर कार्रवाई की जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details