मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवपुरी में थाने से घर लौटे युवक का मिला शव, भाई की पत्नी ने लगाए थे आरोप

शिवपुरी के मायापुर थाना क्षेत्र में मिला एक युवक का शव, मृतक के भाई ने जताई हत्या की आशंका

SHIVPURI KADSERA RIVER DEAD BODY
बगरवारा पर शव रखकर चक्का जाम करते हुए लोग (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिवपुरी: पिछोर विधानसभा के मायापुर थाना क्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक युवक घर से थाने गया था, लेकिन उसका शव कड़ेसरा नदी के पास मिला. स्वजन इसे सुनियोजित हत्या बता रहे हैं. मृतक के घर वालों ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर न सिर्फ चक्का जाम किया बल्कि शव को कंधों पर रखकर पिछोर भी जाने लगे.

महिला ने ससुराल वालों पर लगाए थे आरोप

जानकारी के अनुसार, ग्राम बगरवारा निवासी कपिल सेन कुछ समय पूर्व महाराष्ट्र के नागपुर में मजदूरी करने गया था. वहां की युवती ने कपिल पर नागपुर में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवा दिया. कपिल इस मामले में जेल भी गया, लेकिन दोनों में सुलह होने पर उसने युवती से शादी कर ली. दोनों लौटकर अपने गांव बगरवारा आ गए. यहां सब कुछ ठीक चल रहा था. इसी क्रम में 19 अक्टूबर को कपिल की पत्नी शिकायत लेकर मायापुर थाने पहुंची और आरोप लगाया कि उसके ससुराल वाले उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं.

जानकारी देती हुई मायापुर थाने की टीआई नीतू अहिरवार (ETV Bharat)

मृतक के भाई ने जताई हत्या की आशंका

घरवालों के मुताबिक, महिला की शिकायत पर टीआई नीतू अहिरवार ने उसके पति कपिल और जेठ पवन सेन को थाने बुलवाया. 19 अक्टूबर की रात को जब यह दोनों थाने नहीं पहुंचे तो 20 अक्टूबर की सुबह महिला फिर से थाने पहुंच गई. महिला के कहने पर टीआई ने दो पुलिस कर्मी उसके पति व जेठ बुलाने के लिए उसके घर भेज दिए. कपिल तो घर पर नहीं था, परंतु उसका बड़ा भाई पवन सेन पुलिस वालों के साथ थाने आ गया. इसके बाद पवन लौटकर घर नहीं पहुंचा. कुछ देर बाद कपिल के भाई पवन का शव ग्राम कड़ेसरा के पास मिला. मृतक के भाई ने हत्या की आशंका जताते हुए बताया कि जो पुलिस वाले घर गए थे, वह थाने में दिखाई नहीं दे रहे हैं.

बगरवारा पर शव रखकर लोगों ने किया चक्का जाम

टीआई का कहना है कि मृतक पवन थाने के बाहर से ही महिला के पति को बुलाने की बात कहकर लौट गया था. वहीं मृतक के घर वालों का आरोप है कि यह सुनियोजित हत्या है. मामले में हत्या का प्रकरण कायम करने की मांग को लेकर लोगों ने बगरवारा पर चक्का जाम कर दिया. जब वहां उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो वह शव को लेकर पिछोर जाने लगे. मृतक के भाई ने बताया, ''शव को पिछोर ले जाने के लिए एक वाहन भी बुलाया था, लेकिन पुलिस ने उस वाहन को वापस लाैटा दिया. इसके बाद शव को खटिया पर रखकर पैदल ही पिछोर जा रहे हैं.''

ये भी पढ़ें:

महज 20 हजार रु के लिए हैवान बना नौकर, सोते हुए मालिक का बेहरमी से किया कत्ल

बैतूल में अधजले शव का राज 6 माह बाद खुला, देवर की कातिल निकली भाभी

पिछोर एसडीओपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

इस पूरे मामले में पिछोर एसडीओपी प्रशांत शर्मा ने कहा, '' मृतक की बहू ने थाने में शिकायत की थी. उसी शिकायत पर पूछताछ के लिए ससुराल वालों को थाने बुलाया गया था. मृतक थाने से भाई को बुलाने की बात कहकर लौटा और आत्महत्या कर ली. मृतक के स्वजन प्रकरण में हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. इन्हें मैंने जांच का आश्वासन देकर मामले में वैद्यानिक कार्रवाई की बात कही है. अब यह शव को लेकर वापस जा रहे हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details