मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में लापरवाही पड़ी भारी, शिवपुरी में बदले गए 3 एसडीएम - Shivpuri Administrative Surgery

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा सीट गुना-शिवपुरी में प्रशासनिक सर्जरी की गई है. मंच पर टेंट गिरने की घटना से सिंधिया नाराज थे. जिसके बाद मोहन सरकार ने एक्शन लेते हुए तीन एसडीएम को बदल दिया गया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 21, 2024, 3:16 PM IST

Updated : Jul 21, 2024, 7:34 PM IST

SHIVPURI 3 SDM TRANSFER
ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली में लापरवाही पड़ी भारी (ETV Bharat)

भोपाल। मध्य प्रदेश में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने बड़ा बदलाव किया है. गुना लोकसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद अब शिवपुरी जिले के अधिकारियों को बदल दिया गया है. बताया जा रहा है कि चुनाव के पहले शिवपुरी जिले के अधिकारियों को बदल गया था, लेकिन अब जिले के तीन एसडीएम को बदल दिया गया है. बदले गए अधिकारियों में शिवपुरी पिछोर और कोलारस अनुविभाग के एसडीएम शामिल हैं.

इसलिए बदले गए अधिकारी

शिवपुरी जिले के एसडीएम अनूप श्रीवास्तव के स्थान पर उमेश चंद्र कौरव को जिम्मेदारी सौंपी गई है. अनूप श्रीवास्तव अब कोलारस क्षेत्र के एसडीएम बनाए गए हैं. उधर पिछोर के एसडीएम जेपी गुप्ता के स्थान पर शिवदयाल धाकड़ को पदस्थ किया गया है. जेपी गुप्ता को शिवपुरी कलेक्ट्रेट कार्यालय में संयुक्त कलेक्टर के पद पर बैठाया गया है. दरअसल, शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय में पिछले दिनों तीन नए संयुक्त कलेक्टर स्तर के अधिकारियों की नियुक्ति हुई है. इसके बाद शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने नए अधिकारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी देते हुए नए सिरे से कार्यों का बंटवारा किया है. वैसे देखा जाए तो शिवपुरी जिले में लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद से ही बड़े प्रशासनिक बदलाव की अटकलें लगाई जा रही थी.

यहां पढ़ें...

शिवपुरी में ड्रग्स माफियाओं पर सिंधिया का प्रहार, पुलिस एक्शन में 6 करोड़ के ड्रग्स जब्त

मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव की रेस में दो नाम, डॉ राजौरा और सुलेमान में किसे मिलेगी कमान

टेंट गिरने की घटना से नाराज थे सिंधिया

बताया जा रहा है कि पिछले महीने शिवपुरी में एक कार्यक्रम के दौरान गुना शिवपुरी सांसद एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंच पर टेंट टूट कर गिर गया था. जिसको लेकर सिंधिया ने नाराजगी जताई थी. इसके बाद इसकी प्रशासनिक स्तर पर जांच कराई गई थी. घटना उस समय हुई थी. जब सिंधिया रिकार्ड मतों से जीत हासिल करने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर शिवपुरी पहुंचे थे. इसी दौरान रोड शो के दौरान एक मंच पर सिंधिया पहुंचे, लेकिन तभी वह टेंट टूटकर उनके ऊपर गिरा, हालांकि वहां मौजूद नेताओं ने टेंट को अपने हाथों पर ले लिया और सिंधिया हाद्से का शिकार होने से बच गए. जिले में हुए प्रशासनिक बदलाव की एक बड़ी वजह इस घटना को भी माना जा रहा है.

Last Updated : Jul 21, 2024, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details