मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गुरु, शनि और राहु की वक्री चाल, धनतेरस से पहले 360 डिग्री भाग्य बदलेगा, ग्रह गोचर असर

मध्य प्रदेश के सागर के ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पांडे से जानें धनतेरस के पहले कैसे बदलेगी जिंदगी. 21 से 27 अक्टूबर का ग्रह गोचर, शुभ लाभ समय.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

RASHIFAL OCT NOV 2024
गुरु, शनि और राहु की वक्री चाल (Etv Bharat)

Shani Guru Rahu Vakri effects : नवरात्रि के बाद सुख समृद्धि के पर्व दीपावली की तैयारियां तेज हो गई हैं. सभी चाहते हैं कि दीपोत्सव का पर्व जीवन में खुशहाली लाए. ऐसे में दीपावली के पहले का सप्ताह कैसे गुजरेगा, कैसे आप अपने जीवन में खुशहाली लाएंगे और आने वाला समय ग्रह गोचर व्यवस्था के साथ कैसा होगा ये बताया है ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पांडे ने. इस आर्टिकल में जानें 21 से 27 अक्टूबर 2024 कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी से कार्तिक कृष्ण पक्ष की दशमी तक का साप्ताहिक राशिफल.

राशिफल से पहले जानें ग्रह गोचर

इस सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा वृष राशि में रहेगा और 21 अक्टूबर की रात 11:31 से मिथुन राशि में, 23 अक्टूबर को रात 5:08 रात अंत से कर्क राशि और 26 अक्टूबर को 1:08 दिन से सिंह राशि में गोचर करने लगेगा. इस पूरे सप्ताह सूर्य और बुध तुला राशि, मंगल कर्क, शुक्र वृश्चिक राशि,वक्री गुरु वृष राशि, वक्री शनि कुंभ राशि और वक्री राहु मीन राशि में भ्रमण करेंगे.

मेष राशि

इस सप्ताह धन आने का योग बन रहा है लेकिन सुख में कमी आ सकती है. यह सप्ताह व्यापार के लिए उत्तम रहेगा. जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. इस सप्ताह 24,25 और 26 अक्टूबर दोपहर तक का समय शुभ है. सप्ताह के बाकी दिन सामान्य हैं. इस सप्ताह सूर्य देव को स्नान उपरांत जल अर्पण करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

वृष सिंह

इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा. अविवाहित हैं, तो नए रिश्ते आ सकते हैं. भाई बहनों के साथ तनाव बढ़ सकता है. कार्यालय में परेशानी का समय चलता रहेगा. इस सप्ताह 21 और 26 अक्टूबर दोपहर बाद से 27 अक्टूबर अनुकूल है. सप्ताह के बाकी दिन ठीक हैं. इस सप्ताह लाल मसूर की दाल दान करें. मंगलवार को हनुमान मंदिर में 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें, सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

मिथुन राशि

इस सप्ताह खर्चे में कमी आएगी, कार्यालय में वाद विवाद जारी रहेगा. प्रयास करने के बाद धन कम मात्रा में आएगा. संतान को कष्ट हो सकता है, व्यापार ठीक रहेगा. इस सप्ताह 22, 23 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल है. 22, 23 अक्टूबर को धन आने की भी संभावना है. 21 अक्टूबर को सावधानी से कोई भी कार्य करें. इस सप्ताह प्रतिदिन काली उड़द का दान करें. शनिवार को शनि मंदिर में शनिदेव की आराधना करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

कर्क राशि

इस सप्ताह माता का स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा और आपका भी स्वास्थ्य ठीक रहेगा. हालांकि, संतान को थोड़ी परेशानी हो सकती है. धन आने की उम्मीद है. इस सप्ताह 24, 25 और 26 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए लाभप्रद है. 22 और 23 अक्टूबर को सावधान रहकर के कार्य करें. इस सप्ताह प्रतिदिन रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

सिंह राशि

इस सप्ताह कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है. माता का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है. भाई बहनों के साथ संबंध ठीक रहेंगे और पराक्रम में वृद्धि होगी. भाग्य साथ दे सकता है. इस सप्ताह 21 और 27 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए उपयुक्त हैं. 26 अक्टूबर दोपहर बाद का समय ठीक-ठाक है. 24,25 और 26 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें, सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

कन्या राशि

इस सप्ताह व्यापार ठीक चलेगा लेकिन धन की मात्रा में कमी आएगी. 22, 23 अक्टूबर को धन लाभ हो सकता है. दुर्घटनाओं से सतर्क रहना चाहिए. भाई बहनों के साथ संबंध तनावपूर्ण रहेंगे. इस सप्ताह 22 और 23 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए अनुकूल हैं. 26 और 27 अक्टूबर को कोई भी कार्य में सावधानी बरतें. 21 अक्टूबर को भाग्य से मदद मिल सकती है. इस सप्ताह प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें, सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

तुला राशि

इस सप्ताह आपका और जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. पिता के स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है. कार्यालय में सतर्क रहकर कार्य करें. दुर्घटनाओं से बचने का प्रयास करना चाहिए. इस सप्ताह 24, 25 और 26 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए लाभप्रद है. 21 अक्टूबर को सावधान रहें. इस सप्ताह रुद्राष्टक का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

वृश्चिक राशि

अविवाहित जातकों को विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं और विवाह तय भी हो सकता है. कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है. शत्रु शांत रहेंगे, परंतु समाप्त नहीं होंगे. इस सप्ताह 21 और 27 अक्टूबर हितकारी है. 26 अक्टूबर दोपहर बाद से समय ठीक-ठाक है. 22 और 23 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. 21 और 27 अक्टूबर को भाग्य से मदद मिल सकती है. इस सप्ताह प्रतिदिन गणेश अथर्व शीर्ष का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

Read more -

बुध, गुरु और शुक्र मचाएंगे उथल पुथल, अक्टूबर तक बढ़ सकती हैं परेशानी

धनु राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कार्यालय के कार्यों में आप सफल रहेंगे. भाग्य मदद करेगा. भाई बहनों से संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं. दुर्घटनाओं से आप बच जाएंगे. इस सप्ताह 22 और 23 अक्टूबर लाभकारी है. सप्ताह के बाकी दिनों में सतर्क रहकर कार्य करें. इस सप्ताह प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है.

मकर राशि

इस सप्ताह राजकीय कार्यों में सफलता का योग है. कार्यालय में स्थिति ठीक रहेगी और व्यापार उत्तम चलेगा. भाग्य से मदद मिलेगी, लंबी यात्रा का योग है, भाई बहन से संबंध ठीक नहीं रहेंगे. संतान से सहयोग मिल सकता है. 24,25 और 26 अक्टूबर दोपहर तक का समय किसी भी कार्य के लिए ठीक है. बाकी दिन सतर्क रहकर कार्य करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गरीबों को तिल का दान करें. शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

कुंभ राशि

इस सप्ताह भाग्य साथ देगा और व्यापार उत्तम रहेगा. गलत रास्ते से धन का योग है लेकिन कार्यालय में सतर्क रहना चाहिए. इस सप्ताह 21 और 27 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए उचित है. 26 अक्टूबर दोपहर बाद का समय उत्तम है. 24, 25 और 26 की दोपहर तक कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

मीन राशि

इस सप्ताह जीवनसाथी और माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. कार्यालय में स्थिति सामान्य रहेगी, भाग्य से विशेष मदद नहीं मिलेगी. इस सप्ताह 22, 23 अक्टूबर किसी भी कार्य के लिए लाभदायक है. 26 अक्टूबर दोपहर बाद और 27 अक्टूबर को कोई भी कार्य सावधानी से करें. इस सप्ताह प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करें, सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है.

नोट - यहां दी गई जानकारी ज्योतिष गणनाओं और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं. मध्य प्रदेश के सागर के ज्योतिषाचार्य अनिल पांडे का यह21 से 27 अक्टूबर तक राशिफल आंकलन है.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details