मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 3, 2024, 8:45 PM IST

ETV Bharat / state

पहली बारिश में ही धराशायी हो गई पुलिया, शहडोल के 50 गांवों का टूटा संपर्क, कई लोग फंसे - Shahdol Jharpa river puliya damaged

पहली तेज बारिश में ही ब्यौहारी क्षेत्र की पुलिया धराशायी हो गई. इससे शहडोल के लगभग 50 गांव का संपर्क ब्यौहारी से टूट गया है. वहीं, अधिकारी वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था करने में जुटे हुई हैं.

SHAHDOL JHARAP RIVER CULVERT COLLAPSES
पहली बारिश में धाराशायी हुई झरपा नदी पर बनी पुलिया (ETV Bharat)

शहडोल: शहडोल में शनिवार को झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद अब किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. लंबे समय बाद तेज बारिश हुई है, लेकिन इस पहली तेज बारिश में ही लोगों की परेशानियां भी सामने आने लगी हैं. पहली बारिश में ही ब्यौहारी क्षेत्र में एक पुलिया धराशायी हो गई. जिससे 50 गांव का संपर्क टूट गया है और आवागमन बंद हो गया है.

पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से 50 गांवों का संपर्क टूटा (ETV Bharat)

पहली बारिश में ही टूट गई पुलिया

जिले में काफी लंबे समय से तेज बारिश का इंतजार था, क्योंकि नदी नाले सूखे पड़े थे. शुक्रवार से बारिश का दौर शुरू हुआ शनिवार को झमाझम बारिश हुई. जिसके बाद नदी नालों में पानी देखने को मिल रहा है. वहीं, पहली बारिश में ही ब्यौहारी क्षेत्र के झरपा नदी पर बनी छोटी पुलिया अचानक क्षतिग्रस्त हो गई. ये पुलिया 50 गांव के बीच आवागमन का एक साधन थी, लेकिन अब इन 50 गांवों का संपर्क ब्यौहारी क्षेत्र से टूट गया है.

वैकल्पिक मार्ग के इंतजाम में जुटे अधिकारी

पुलिया को लेकर लोगों ने कहा कि सूखा मार्ग ब्यौहारी को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है. इस पर बनी यह पुलिया काफी दिनों से क्षतिग्रस्त थी और बीते रात बारिश के बाद तेज बाढ़ आने से पूरी तरह से धराशायी हो गई. इससे 50 गांवों का आवागमन ठप हो गया है और लोग बुरी तरह फंस चुके हैं. उधर के लोग इधर नहीं आ पा रहे हैं और न ही इधर के लोग उधर जा पा रहे हैं. इसकी जानकारी जब जिला प्रशासन, तहसीलदार अधिकारियों को मिली तो सभी मौके पर पहुंच कर वैकल्पिक मार्ग का इंतजाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

नर्मदा सब बहा ले जाएगी, पानी का लेवल 7 फीट बढ़ा, बरगी बांध के गेट खुलते ही जलजले का खतरा

बारिश से लबाबल तवा डैम, सीजन में पहली बार खुले 9 गेट, नजारा देखने के लिए उमड़े सैलानी

सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम

इस पूरे मामले को लेकर ब्यौहारी थाना प्रभारी अरुण पांडे ने बताया है कि "पुलिया के ऊपर से पानी चलने की वजह से वो टूट गई है. स्थानीय लोगों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी थी. थाने से टीम मौके पर भेजी गई और मार्ग को बंद कर दिया है. पुलिस की तैनाती की गई है, जिससे किसी तरह की कोई अनहोनी न हो." वहीं, क्षेत्र में रुक-रुक कर बारिश जारी है, जिससे नदी नाले उफान पर आ गए हैं और अभी लगातार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details