मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अस्पताल का सिस्टम धड़ाम! पैसे लेने के बाद भी नहीं किया इलाज, तड़प-तड़पकर 6 साल के मासूम की मौत - child died lack of treatment

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 18, 2024, 6:41 AM IST

शहडोल के ब्यौहारी सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से 6 साल के बच्चे की जान चली गई. परिजन बच्चे को वक्त पर अस्पताल लेकर पहुंचे थे. जहां डॉक्टरों ने उनसे 1150 रुपये जमा करवा लिये, लेकिन बावजूद इसके इलाज शुरु नहीं किया. वक्त पर इलाज न मिलने के चलते बच्चे की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मामले में सीएमएचओ ने कार्रवाई की बात कही है.

CHILD DIED LACK OF TREATMENT
शहडोल में इलाज के अभाव में बच्चे की मौत (Etv Bharat Graphics)

शहडोल। शहडोल जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिसमें एक मासूम बच्चे की मौत हो जाने से बवाल मच गया. बताया जा रहा है कि इस मासूम बच्चे की मौत अस्पताल पहुंचने के बाद भी समय पर इलाज न मिलने की वजह से हुई है. इस मामले में डॉक्टर की लापरवाही की बात भी सामने आ रही है. परिजनों ने डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं सीएमएचओ डॉक्टर एके लाल ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

6 साल के मासूम की मौत

एक ओर शासकीय अस्पताल में अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था का दावा किया जाता है, तो वहीं दूसरी ओर कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं जो इन दावों की पोल खोल देती हैं. ऐसी ही एक घटना सामने आई है शहडोल जिले के ब्यौहारी सिविल अस्पताल की. ब्यौहारी क्षेत्र के गोपालपुर बुढ़वा के रहने वाले 6 साल के रमेश विश्वकर्मा को तेज बुखार आया, जिसके चलते उसकी अचानक तबीयत खराब होने पर उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल ब्यौहारी लाया गया, जहां एक ड्यूटी डॉक्टर ने जांच के नाम पर मरीज के परिजनों से पहले 1150 रुपए ले लिए और इलाज भी नहीं किया.

Also Read:

Sehore News: लालकुई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक माह की बच्ची की मौत, परिजनों का आरोप-समय पर नहीं मिला इलाज

MP: 'मामा' के राज में अस्पताल में नहीं मिला इलाज! पिता को कंधे पर लादकर MLA के बंगले पर पहुंची बेटी

अस्पताल में धूल खाती रही एंबुलेंस, गरीब परिवार को नहीं मिला शव वाहन, ऑटो से ले जाना पड़ी डेडबॉडी

परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाए आरोप

इस दौरान बच्चे की हालत बिगड़ती चली गई, और परिजन बार-बार डॉक्टर से इलाज की गुहार लगाते रहे लेकिन डॉक्टर इलाज करने नहीं आए. कुछ देर बाद ही बच्चे ने दम तोड़ दिया. मृतक बच्चे के परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज के नाम पर पैसा मांगने और समय पर इलाज नहीं करने के चलते बच्चे की मौत का आरोप लगाया है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर सीएमएचओ डॉक्टर एके लाल का कहना है कि ''तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है, टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है, इस मामले की जांच रिपोर्ट को टीम सीएमएचओ कार्यालय में पेश करेगी. जिसके बाद जवाबदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details