मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीहोर में बारिश का कहर, मकान गिरने से मलबे में दबी दो महिलाएं, बुजुर्ग की हुई मौत - SEHORE HOUSE COLLAPSED

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 28, 2024, 11:19 AM IST

Updated : Jul 28, 2024, 11:40 AM IST

सीहोर के सराफा बाजार वाले मार्ग पर स्थित एक जर्जर मकान बारिश के चलते भरभरा कर गिर गया. मलबे में दो महिलाएं दब गई थी. एक महिला निकल आई, वहीं दूसरी बुजुर्ग महिला की दबने से मौत हो गई.

SEHORE HOUSE COLLAPSED DUE TO RAIN
बारिश के चलते भरभरा कर गिरा मकान (ETV Bharat)

सीहोर: जिले में बीते दो दिनों से लगातार भारी बारिश का दौर जारी है. अब इसके दुष्परिणाम भी सामने आने लगे हैं. सराफा बाजार वाले मार्ग पर स्थित शनिवार को एक मकान भर भरभरा कर गिर गया. जिसमें दो महिलाएं दब गईं. एक महिला किसी तरह बाहर निकल आई. जबकि दूसरी महिला को निकालने के लिए 6 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा, लेकिन बुजुर्ग महिला को नहीं बचाया जा सका. मिट्टी में दबे रहने के कारण उसकी मौत हो गई. शव को बाहर निकाल लिया गया है.

मकान के मलबे में बदने से बुजुर्ग महिला की मौत (ETV Bharat)

तेज बारिश का दौर जारी

स्थानीय मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, सीहोर तहसील क्षेत्र में शनिवार को कुल 63 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है. वहीं रविवार को भी सुबह 5 बजे से ही लगातार बारिश हो रही है. जबकि शनिवार को दिन भर रिमझिम बारिश होती रही थी. मौसम विभाग ने जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं नदी नाले भी उफान पर चल रहे हैं, जिसको लेकर प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

कड़ी मशक्कत कर SDRF ने किया रेस्क्यू

CSP निरंजन राजपूत ने बताया कि "सूचना प्राप्त हुई थी कि सर्राफा बाजार रोड पर एक मकान गिर गया है. जिसमें कुछ लोग दब गए हैं. मौके पर पहुंचने पर एक महिला खुद बाहर निकल आई है. इसके बाद दूसरी महिला को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने करीब 6 घंटे तक कड़ी मशक्कत कर बुजुर्ग महिला के शव को किसी तरह बाहर निकाला गया. 80 वर्षीय चंद्रकला शर्मा मलबे में दबी हुई थी.''

यहां पढ़ें...

पढ़ाई के लिए मौत का सफर! नर्मदापुरम में जान पर खेल कर बच्चे पहुंच रहे स्कूल, बारिश से उफान पर नदी

भारी बारिश और नदियां उफान पर! शवों के दाह संस्कार में परेशानी, ग्रामिणों ने जताई नाराजगी

डॉक्टर ने बुजुर्ग महिला को किया मृत घोषित

हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया कि, ''बुजुर्ग महिला बेटी और नाती के साथ रहती थी. दीवार के मलबे दबने से महिला की हालत गंभीर हो गई थी. जब बुजुर्ग महिला को बाहर निकाला गया था, तब महिला बेसुध थी. मौके पर मौजूद थाना कोतवाली प्रभारी व स्वास्थ्य विभाग का अमला ने 108 एंबुलेंस की मदद से महिला को जिला अस्पताल भिजवाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.''

Last Updated : Jul 28, 2024, 11:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details