राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

स्कूली बस और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत, ट्रेलर ड्राइवर की मौके पर हुई मौत - Accident in sikar

सीकर में स्कूली बस और ट्रेलर की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे मे ट्रेलर ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. दुर्घटना में कई बच्चों को चोटें आई हैं. बस का शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 4:29 PM IST

स्कूली बस और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत
स्कूली बस और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत (ETV Bharat sikar)

सीकर.नेशनल हाईवे नंबर 65 पर नेचर पार्क के पास स्कूली बस और ट्रेलर की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई, जिसमें ट्रेलर ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद स्कूल बस पलटने से उसमें सवार बच्चे घायल हो गए. बस का शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला गया. सभी घायलों को स्थानीय राजकीय उप जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से स्कूली बस के ड्राइवर की गंभीर हालत को देखते हुए उसे सीकर रेफर कर दिया गया है.

लक्ष्मणगढ़ पुलिस चौकी के एएसआई बाबू खान ने बताया कि करीब 10 से 12 बच्चों को लक्ष्मणगढ़ के उप जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. तीन बच्चों के सिर में चोट आने के कारण यहां उन्हें सीकर भेजा गया है. पीछे चलने वाले दूसरे ट्रेलर के ड्राइवर ने बताया कि ट्रेलर चालक अजमेर के पास मांगलियावास का कालूराम था, जिसने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए तेज और अनियंत्रित स्कूली बस को ट्रेलर से भिड़ंत से बचने के लिए जोरदार ब्रेक लगाते हुए ट्रेलर को निर्माणाधीन अस्पताल के सामने पड़ी हुई बजरी के पास मोड़ लिया. इससे दोनों वाहनों के ड्राइवर साइड का हिस्सा ही आपस में टकराया. टक्कर लगने के बाद स्कूली बस पलट गई. आस-पास मौजूद लोगों ने बस के शीशे तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. मौके पर पहुंची पुलिस ने भिड़ंत के बाद लगे जाम को वहां से हटाकर रास्ता खुलवाया.

इसे भी पढ़ें- खाटूश्याम के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालु दौसा में हुए हादसे का शिकार, 3 की मौत, 13 गंभीर रूप से जख्मी - Road Accident in Dausa

खुद मर कर बचा गया बच्चों की जिंदगी :हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रेलर चालक ने भिड़ंत से बचने की पूरी कोशिश करते हुए जोरदार ब्रेक लगाए, जिससे ट्रेलर के टायर फट गए. इसके बाद ट्रेलर का आगे का हिस्सा बस के आगे के हिस्से से आमने-सामने से टकरा गया. ड्राइवर ने ट्रेलर को बजरी के ढेर के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया, जिससे आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत टल गई, लेकिन इस प्रयास में ड्राइवर साइड का हिस्सा बस से टकराने से ड्राइवर की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details