छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आर्केस्ट्रा की डांस गर्ल से दो पुलिसकर्मियों को बदसलूकी पड़ी महंगी, एसपी साहब ने लिया तगड़ा एक्शन

सरगुजा में आर्केस्ट्रा के दौरान डांस गर्ल से अभद्रता करने वाले दो पुलिसकर्मियों पर एसपी ने एक्शन लिया है. दोनों सस्पेंड किए गए हैं.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

Sarguja SP action on police constable in Ambikapur
सरगुजा में डांस गर्ल से बदसलूकी पर कार्रवाई (ETV Bharat)

सरगुजा:आर्केस्ट्रा में डांस करने वाली लड़कियों से दो पुलिसकर्मियों ने गंदी हरकत की. इस घटना का वीडियो सामने आया है. वीडियो सामने आने के बाद सरगुजा एसपी ने कार्रवाई की है. एसपी ने प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया. साथ ही नगर सैनिक को मूल कार्यालय वापस भेज दिया है.

आपत्तिजनक वीडियो आया सामने:दरअसल ये पूरी घटना सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मणगढ़ गांव की है. 17 अक्टूबर को यहां आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम था. आर्केस्ट्रा के दौरान प्रधान आरक्षक देवनारायण सिंह और नगर सैनिक 315 का आपत्तिजनक वीडियो सामने आया था.

वीडियो पर एसपी ने लिया एक्शन:वीडियो सामने आने पर सरगुजा एसपी योगेश पटेल ने प्रधान आरक्षक और नगर सैनिक की हरकत पर कार्रवाई की है. इसे कानून व्यवस्था और ड्यूटी के दौरान कर्तव्य के प्रति लापरवाही और अनुशासहीनता के तौर पर पाया गया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत यह हरकत बदसलूकी की श्रेणी में आता है. इस पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम के तहत कार्रवाई की गई है.

एसपी साहब ने लिया तगड़ा एक्शन (ETV Bharat)

सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो का पता चला है. उस वीडियो की तस्दीक की गई है. थाना उदयपुर क्षेत्र में 17 अक्टूबर को लक्षमण गढ़ और साल्हे बर्रा गांव में आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम चल रहा था. उस समय वर्दी में दो पुलिसवाले, जिनकी पहचान प्रधान आरक्षक देव नारायण सिंह और नगर सैनिक नीरज साहू के तौर पर की गई. उनका ये आचरण सिविल सेवा नियम के विपरीत है, जिसमें एसपी महोदय के द्वारा थाना उदयपुर के प्रधान आरक्षक देव नारायण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है और नगर सैनिक नीरज साहू को उसकी मूल इकाई में वापस कर दिया गया है.-अमोलक सिंह ढिल्लो, एएसपी, सरगुजा

नियमानुसार दिया जाएगा गुजारा भत्ता: निलंबन अवधि के दौरान निलंबित प्रधान आरक्षक देवनारायण सिंह थाना उदयपुर के मुख्यालय रक्षित केन्द्र अंबिकापुर में रहेंगे. निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार गुजारा भत्ता दिया जाएगा. नगर सैनिक क्रमांक 315 नीरज साहू को तत्काल प्रभाव से सेनानी, नगर सेना कार्यालय अंबिकापुर वापस किया गया है.

Bhilai Crime news: भिलाई में लव सेक्स और धोखा, फीमेल सिंगर से रेप के बाद लवर फरार !
मनेंद्रगढ़ में क्रिसमस के मौके पर मसीही समाज ने निकाली शोभा यात्रा
विधायक के आर्केस्ट्रा प्रोगाम के दौरान लगी आग, 12 बाइक खाक
Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details