झारखंड

jharkhand

पाकुड़ पुलिस और छात्रों में हिंसक झड़प मामले में कार्रवाई, थानेदार और एएसआई सस्पेंड, डीआईजी जांच करने पहुंचे पाकुड़ - DIG Reached Pakur

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 30, 2024, 12:01 PM IST

Updated : Jul 30, 2024, 1:45 PM IST

Attack on students in Pakur.संथाल परगना रेंज के डीआईजी केकेएम कॉलेज हॉस्टल में छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प मामले के जांच करने के लिए पाकुड़ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छात्रों से बातचीत कर जानकारी ली.

Clash Between Police And Students
केकेएम कॉलेज हॉस्टल में छात्रों से बात करते डीआईजी. (फोटो-ईटीवी भारत)

पाकुड़ःकेकेएम कॉलेज हॉस्टल में छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के सख्त रूख और झारखंड विधानसभा में बीजेपी के विधायकों द्वारा मामला उठाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन रेस हो गया है. मामले में संथाल परगना रेंज के डीआईजी संजीव कुमार जांच करने के लिए पाकुड़ पहुंचे. इस दौरान डीआईजी केकेएम कॉलेज के हॉस्टल भी पहुंचे और छात्रों से बातचीत की.

संथाल परगना रेंज के डीआईजी जांच करने पहुंचे पाकुड़ (वीडियो-ईटीवी भारत)

तकरीबन आधे घंटे तक छात्रावास में आदिवासी छात्रों से घटना के बारे में डीआईजी ने पूछताछ की.इस दौरान मीडिया और कनीय पुलिस पदाधिकारियों को दूर रखा गया था. पाकुड़ एसपी की मौजूदगी में डीआईजी ने छात्रावास के छात्रों से पूछताछ की और उसके बाद मीडिया से जानकारी साझा की गई.

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई-डीआईजी

डीआईजी संजीव कुमार ने बताया कि जांच के दौरान नगर थाना प्रभारी और पुलिस पदाधिकारी की लापरवाही सामने आई है और दोनों को निलंबित कर दिया गया है.डीआईजी ने बताया कि मामले में अभी जांच जारी है. उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों ने कानून को हाथ में लिया है उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

डीआईजी ने एसपी से ली घटना की जानकारी

वहीं इसके पूर्व डीआईजी संजीव कुमार ने पाकुड़ एसपी प्रभात कुमार से घटना और उसके बाद की गई कार्रवाई की विस्तार पूर्वक जानकारी ली. साथ ही इस दौरान एसपी को कई दिशा निर्देश दिए गए

ज्ञात हो कि मामले में पाकुड़ पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति के अपहरण के मामले की मिली सूचना की सत्यता की जांच करने नगर थाने की पुलिस केकेएम कॉलेज पहुंची थी, जहां पहले दौर में पुलिस और छात्रों के साथ झड़प हुई थी.कुछ देर बाद फिर नगर थाने की पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. जिसमें पुलिस पदाधिकारी, जवान और कई छात्र घायल हुए थे. वहीं छात्रों का अलग आरोप है. घटना में कई छात्र घायल हो गए थे, जनमें गंभीर रूप से घायल दो छात्रों का इलाज दुमका अस्पताल में चल रहा है.

छात्रों ने निकाली थी जनाक्रोश रैली

पुलिस द्वारा की गई मारपीट को मुद्दा बनाकर आदिवासी छात्र संघ के बैनर तले हजारों छात्र-छात्राओं ने पिछले दिनों जनाक्रोश रैली निकाली थी और दोषी पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी.

मामले में दो पुलिस पदाधिकारी निलंबित

वहीं मामले में एसपी ने नगर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक अनुप रौशन भेंगरा और सहायक अवर निरीक्षक नागेंद्र कुमार को बीते रविवार को लाइन हाजिर कर दिया था. दोनों पुलिस पदाधिकारियों के निलंबन की जानकारी डीआईजी ने दी है.

ये भी पढ़ें-

केकेएम कॉलेज हॉस्टल में छात्रों पर जानलेवा हमला, कई घायल, पुलिस पर आरोप - Attack on Students

पाकुड़ में आदिवासी हॉस्टल पर देर रात हमला, 12 छात्र जख्मी, नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर लगाया तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप - Clash between police and students

पाकुड़ में पुलिस और छात्रों के बीच हिंसक झड़प की एसडीपीओ करेंगे जांच, दो एफआईआर दर्ज - Clash between police and students

Last Updated : Jul 30, 2024, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details