बिहार

bihar

ETV Bharat / state

क्या सम्राट चौधरी को सता रहा है 'जिंक्स' का डर?: उप मुख्यमंत्री आवास में गृह प्रवेश तो किया, पर रहने से किनारा

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी विजयादशमी के दिन पांच देशरत्न आवास में प्रवेश कर गये. पिछले कुछ दिनों से इस आवास को लेकर राजनीति गरमायी हुई थी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Samrat Choudhary
सम्राट चौधरी. (ETV Bharat)

पटनाःबिहार की राजनीति में उपमुख्यमंत्री आवास को लेकर गरमायी चर्चा के बीच आज विजयादशमी के दिन सम्राट चौधरी ने इस आवास में गृह प्रवेश किया. यह वही आवास है जिसमें पूर्व में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रहते थे और जिसके खाली करने के बाद सामान गायब होने के आरोप लगे थे। बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने विजयादशमी के दिन शनिवार को औपचारिक रूप से पांच देश रत्न मार्ग आवास में गृह प्रवेश कर लिया है.

"विजयदशमी का दिन शुभ होता है. सत्यनारायण भगवान की पूजा अर्चना के साथ हमने गृह प्रवेश किया है. मैं पांच देश रत्न मार्ग में रहूंगा नहीं, बल्कि यहां से सरकारी कार्यों का निपटारा करूंगा. इसके अलावा आम लोग यहां मुझसे मिल सकते हैं."- सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री

सम्राट चौधरी ने गृह प्रवेश किया. (ETV Bharat)

जनता से मिलेंगे यहांः सम्राट चौधरी ने उपमुख्यमंत्री आवास को लेकर कहा कि वे इसमें निवास नहीं करेंगे, बल्कि सिर्फ सरकारी कार्यों का निपटारा करेंगे और आम जनता उनसे यहीं मिल सकेगी. उनके इस बयान के बाद इस आवास को लेकर वर्षों से चल रही "जिंक्स" या अपशकुन की चर्चा फिर से उठ गई. क्योंकि माना जाता है कि इस आवास में रहने वाले नेता अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाते हैं. आशंका जतायी जा रही है कि सम्राट का यह फैसला कहीं न कहीं इस धारणा से जुड़े डर का परिणाम तो नहीं है.

राज्यपाल और मुख्यमंत्री. (ETV Bharat)

राज्यपाल और सीएम ने दी बधाईः गृह प्रवेश के मौके पर भाजपा और जदयू के कई बड़े नेताओं ने प्रसाद ग्रहण किया. सम्राट चौधरी को बधाई देने के लिए आम और खास लोगों का तांता लगा रहा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सम्राट चौधरी को बधाई देने पहुंचे. राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर भी पांच देश रत्न मार्ग पर पहुंचे. मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने सम्राट चौधरी को नए आवास के लिए बधाई दी और प्रसाद ग्रहण किया.

ललन सिंह ने बधायी दी. (ETV Bharat)

ललन सिंह और गिरिराज सिंह भी पहुंचेःकेंद्रीय मंत्री और जदयू नेता ललन सिंह पांच देश रत्न मार्ग पहुंचे और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को नए आवास के लिए बधाई दी. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद भी प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे. इसके अलावा भाजपा के कई बड़े नेता भी गृह प्रवेश के मौके पर मौजूद रहे. बता दें कि गृह प्रवेश के मौके पर सत्यनारायण पूजा का आयोजन किया गया था.

सम्राट चौधरी को बधायी दी. (ETV Bharat)

तेजस्वी रहते थे आवास मेंः पांच देश रत्न मार्ग सरकारी आवास उपमुख्यमंत्री के लिए करनांकित है. इस आवास में तेजस्वी यादव रह रहे थे. एनडीए सरकार बनने के बाद सम्राट चौधरी को यह आवास आवंटित हुआ. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लगभग 10 महीने बाद बंगला खाली किया. तेजस्वी यादव के द्वारा बंगला खाली किए सम्राट चौधरी ने गृह प्रवेश किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सत्ता का मोह होता है और वह सरकारी आवास भी नहीं छोड़ना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details