झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर लोकसभा से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी होंगे समीर मोहंती, विद्युत वरण महतो से होगी टक्कर - JMM Jamshedpur candidate

झामुमो ने जमशेदपुर से अपने उम्मीदवार को घोषणा कर दी है. पार्टी ने यहां से बहरागोड़ा विधायक समीर मोहंती पर भरोसा जताया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 25, 2024, 8:51 PM IST

JMM Jamshedpur candidate
JMM Jamshedpur candidate

जमशेदपुर, घाटशिला:झारखंड मुक्ति मोर्चा ने जमशेदपुर लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से बहरागोड़ा के विधायक समीर मोहंती को प्रत्याशी बनाया गया है. यहां से बीजेपी पहले ही विद्युत वरण महतो को अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

समीर मोहंती के प्रत्याशी घोषित होते ही सभी तरह के कयासों और आशंकाओं पर विराम लग गया है. 49 वर्षीय समीर मोहंती बहरागोड़ा के चाकुलिया प्रखंड रहने वाले हैं और बहरागोड़ा से वर्तमान में विधायक हैं. उनके विधानसभा चुनाव में घोषित की गयी संपत्ति के मुताबिक, उनके पास 6 लाख 64 हजार 917 रुपये की संपत्ति है, जबकि उनके ऊपर 4 लाख 30 हजार 899 रुपये का कर्ज था. उनके खिलाफ पहले तीन केस दर्ज थे. 2019 में समीर मोहंती ने झामुमो उम्मीदवार के रूप में बहरागोड़ा विधासभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार कुणाल सारंगी को 60 हजार से अधिक मतों से हराया था. अब झामुमो के प्रत्याशी के रूप में वे जमशेदपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला भाजपा के विद्युत वरण महतो है.

समीर मोहंती 2019 के चुनाव में कुणाल षाड़ंगी के भाजपा में शामिल होने के बाद झामुमो में आए थे. हेमंत सोरेन की मौजूदगी में समीर मोहंती को पार्टी में शामिल कराया गया था. वे आजसू और झाविमो में भी रह चुके हैं. 15 साल बाद उन्होंने झामुमो में घर वापसी की थी. उनकी ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी पकड़ मानी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details