उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विधायकी गंवा चुके सपा MLA इरफान सोलंकी बोले, अभी इंसाफ बाकी है, सीसामऊ विधानसभा सीट पर नहीं होगा उपचुनाव - Irfan Solanki

एक ओर शहर में जहां सभी राजनीतिक दल सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में लगे हैं तो वहीं बुधवार को इसी सीट से विधायक रहे इरफान सोलंकी ने जब यह कहा कि चुनाव नहीं होगा तो एक तरीके से इरफान के इस बयान को राजनीतिक गलियारों में एक बड़ा झटका भी माना जा रहा है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 7, 2024, 4:32 PM IST

Updated : Aug 7, 2024, 4:45 PM IST

Etv Bharat
कानपुर कोर्ट में पेशी पर लाए गए सपा के विधायक रहे इरफान सोलंकी. (Photo Credit; ETV Bharat)

कानपुर: यूपी के कानपुर शहर की सीसामऊ सीट से विधायक रहे सपा नेता इरफान सोलंकी बुधवार को रंगदारी के मामले में पेशी पर कानपुर कोर्ट पहुंचे. भारी संख्या में मौजूद फोर्स के बीच जैसे ही इरफान सोलंकी बाहर आए तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी. मीडिया कर्मियों को देखते ही इरफान ने कहा कि अभी इंसाफ बाकी है. सीसामऊ सीट पर उपचुनाव नहीं होगा.

कानपुर कोर्ट में पेशी पर लाए गए सपा के विधायक रहे इरफान सोलंकी. (Video Credit; ETV Bharat)

फिर क्या था इरफान सोलंकी के इस बयान को पूरे शहर में एक बड़े राजनीतिक बयान के तौर पर देखा जाने लगा. देखते ही देखते सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर इस बयान की चर्चा भी जोरों होने लगी. इरफान सोलंकी के इस बयान के मायने निकाले जाने लगे. माना जा रहा है कि इरफान सोलंकी को लगने लगा है कि कोर्ट में वह जल्द ही निर्दोष साबित हो जाएंगे और उनकी विधायकी उनको फिर से मिल जाएगी.

हर राजनीतिक दल उपचुनाव की कर रहा तैयारी, इरफान ने दे दिया झटका: एक ओर शहर में जहां सभी राजनीतिक दल सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में लगे हैं तो वहीं बुधवार को इसी सीट से विधायक रहे इरफान सोलंकी ने जब यह कहा कि चुनाव नहीं होगा तो एक तरीके से इरफान के इस बयान को राजनीतिक गलियारों में एक बड़ा झटका भी माना जा रहा है.

सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि, जहां एक ओर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ खुद उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंथन कर रहे हैं, वहीं आखिरकार इस सपा नेता ने बहुत जोरदारी के साथ यह बात आखिर कैसे कह दी कि चुनाव नहीं होगा. इस बयान को लेकर अब राजनीतिक गलियारों में तमाम तरह के कयास भी लगाए जाने लगे हैं.

इरफान के चेहरे पर थी मुस्कान: इरफान सोलंकी को भले ही कई मामलों में सजा सुना दी गई हो, बावजूद इसके जब बुधवार को इरफान कानपुर कोर्ट पहुंचे और वाहनों का काफिला रुक तो उनके चेहरे पर एक मुस्कान थी. इरफान ने लगातार हाथों से इशारा भी किया और अपने समर्थकों को इस बात का संदेश दिया कि कहीं न कहीं वह अभी इसी बात का दावा कर रहे हैं कि वह निर्दोष साबित हो जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःइरफान सोलंकी केस में हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब मांगा, 7 साल की सजा के खिलाफ पूर्व सपा MLA ने की है अपील

Last Updated : Aug 7, 2024, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details