उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दीवाली से पहले घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज में वेतन का संकट, जानें वजह

जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी में कर्मचारियों को अक्टूबर माह की सैलरी पर संशय है.

GBP PANT ENGINEERING COLLEGE
घुड़दौड़ी इंजीनियरिंग कॉलेज (PHOTO- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

श्रीनगर: जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी में निदेशक के इस्तीफे के बाद शिक्षकों और कर्मचारियों के अक्टूबर माह के वेतन पर संशय बना हुआ है. शासन द्वारा संस्थान में निदेशक की तैनाती ना किए जाने से यह समस्या पैदा हो गई है, जबकि दीपावली पर्व को कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में सभी की नजरें शासन के निर्णय पर टिकी हुई हैं.

बता दें कि बीते 9 अक्टूबर को जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी में प्रोफेसर आकाश सक्सेना ने निदेशक के रुप में कार्यभार ग्रहण किया था, लेकिन अगले ही रोज यानी दस अक्टूबर को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. प्रभारी कुल सचिव एके अग्रवाल निदेशक का प्रभार देख रहे हैं, लेकिन शासन द्वारा अभी तक संस्थान में निदेशक की तैनाती ना किए जाने या फिर वित्तीय अधिकार किसी को न सौंपने से संस्थान में सेवारत शिक्षकों, कर्मचारियों और आउट सोर्स कार्मिकों के माह अक्टूबर की वेतन पर संशय पैदा हो गया है. संस्थान में कार्यवाहक निदेशक के लिए ऑनलाइन साक्षात्कार भी किया गया, जिसमें संस्थान के 13 प्रोफेसर शामिल हुए, लेकिन अभी शासन की ओर से निर्णय आना बाकी है.

कर्मचारी नेता बृजेश कुमार ने कहा कि निदेशक की तैनाती ना होने से सभी के वेतन पर संशय की स्थिति बन गई है. उन्होंने शासन से जल्द निदेशक की तैनाती की मांग की है. वहीं, संस्थान के प्रभारी कुलसचिव एमके अग्रवाल ने बताया कि निदेशक के इस्तीफे के बाद अब शासन की ओर से निदेशक की तैनाती नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि यह निर्णय शासन स्तर से लिया जाना है. उम्मीद है कि जल्द ही निर्णय आ जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details