झारखंड

jharkhand

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साहिबगंज प्रशासन अलर्ट, सोशल मीडिया पर विशेष नजर

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 21, 2024, 9:21 AM IST

Sahibganj Administration Alert. अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए साहिबगंज में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. जिसमें अलर्ट रहने और शांति और सद्भाव का माहौल कायम रखने की अपील की गई.

Sahibganj Administration Alert regarding Ram Temple Pran Pratistha
Sahibganj Administration Alert regarding Ram Temple Pran Pratistha

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा साहिबगंज में बैठक

साहिबगंज: समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान उपायुक्त ने संबंधित थाना प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं प्रतिनियुक्ति मजिस्ट्रेट से कहा कि जिले में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विभिन्न मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किया जाना है, वहीं उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी यह सुनिश्चित कराएं कि मंदिरों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान कोई अप्रिय घटना ना घटे, साथ ही किसी भी धर्म की भावनाओं को आहत न पहुंचते हुए कार्यक्रम आदि आयोजित किया जाए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि संबंधित थाना प्रभारी मजिस्ट्रेट एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि यातायात में व्यवधान न हो. सभी लोग सोशल मीडिया पर अतिरिक्त निगरानी बरतें तथा यह भी सुनिश्चित करेंगे कि किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक पोस्ट एवं तस्वीर साझा ना हो, जिससे धार्मिक उन्माद फैले. ऐसी सूचना मिलते ही तत्काल कंट्रोल रूम को जानकारी देंगे. उन्होंने सभी को निर्देशित किया कि लोग झंडा लगा रहे हैं परंतु यह सुनिश्चित कराएं कि अनुचित जगह पर झंडा ना लगे एवं अनुचित ढंग से झंडा लगाने का प्रयत्न ना किया जाए, जिससे किसी प्रकार की घटना दुर्घटना होने की संभावना न बने.

इसके साथ ही उन्होंने आम नागरिकों से भी अपील की की अनुचित जगह पर झंडा ना लगाएं. किसी के यहां जबरदस्ती झंडा लगाने का प्रयत्न न करें. उन्होंने आम नागरिकों से यह भी अपील की कि ऐसे शुभ मौके पर दूसरे धर्म की भावनाओं का भी ख्याल रखें तथा भाईचारे के साथ पूजा-अर्चना संपन्न करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details