उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांग्लादेश की हिंसा के विरोध में मथुरा में साधु-संतों ने निकाला मार्च, साध्वी ऋतंभरा बोलीं- हिंदू राष्ट्र घोषित हो भारत - protest against bangladesh violence

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 11, 2024, 10:20 PM IST

बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार के तख्ता पलट के बाद वहां हिंदुओं के हिंसा पर वृंदावन में साधु-संतों में आक्रोश का माहौल है.रविवार शाम साधु-संतों, स्थानीय निवासियों और हिंदूवादी संगठनों ने संयुक्त रूप से पैदल मार्च निकाल विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही बांग्लादेश में हिंदू समुदाय की सुरक्षा की मांग उठाई.

बांग्लादेश की हिंसा के विरोध में मथुरा में साधु-संतों ने निकाला मार्च
बांग्लादेश की हिंसा के विरोध में मथुरा में साधु-संतों ने निकाला मार्च (Photo Credit; ETV Bharat)

बांग्लादेश की हिंसा पर साधु-संतों ने जताई नाराजगी. (Video Credit; ETV Bharat)

मथुरा:बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार के तख्ता पलट के बाद वहां हिंदुओं के हिंसा पर वृंदावन में साधु-संतों में आक्रोश का माहौल है.रविवार शाम साधु-संतों, स्थानीय निवासियों और हिंदूवादी संगठनों ने संयुक्त रूप से पैदल मार्च निकाल विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही बांग्लादेश में हिंदू समुदाय की सुरक्षा की मांग उठाई. इस दौरान साध्वी ऋतंभरा ने बांग्लादेश के हालात पर चिंता जताई. कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है. इसके साथ ही देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए.

बांग्लादेश की हिंसा पर मार्च निकालकर साधु-संतों ने आक्रोश जताया. इस दौरान कहा गया कि वहां हिंदू समुदाय सुरक्षित नहीं है. हिंदुओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. इस विरोध मार्च में शामिल साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए, क्योंकि बांग्लादेश में हिंदुओं की जो दशा हुई है, वह बहुत ही चिंतनीय है. इसीलिए वृंदावन के सभी संत-महात्मा और स्थानीय लोग आज मार्च निकाल रहे हैं. साध्वी ने कहा कि अभी समय है अपने राष्ट्र को भी सुरक्षित करना है. जहां पर भी हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है, उसके विरुद्ध खड़े होना है. एकजुट होकर खड़ा होना है.

ऋतंभरा ने ये भी कहा कि अब समय आ गया है हमारा राष्ट्र हिंदू राष्ट्र होना चाहिए. हम सब सौहार्द रख रहे हैं लेकिन अत्याचार झेलते-झेलते हम यहां तक आ पहुंचे हैं कि करोड़ों हिंदू मारा जा चुका है, पर दुनिया में इसकी चर्चा कहीं नहीं होती है. इसीलिए हिंदू समाज को एकजुट होकर आवाज उठानी है, ताकि दुनिया जाने हमने कितने अत्याचार झेले हैं. कहा कि बांग्लादेश में जिस तरह से हिंदुओं के साथ अत्याचार हो रहा है, वीभत्स-व्याकुल कर देने वाले दृश्य सामने आ रहे हैं, इस सब को लेकर संतों के हृदय में वेदना है.

यह भी पढ़ें : व्यापारियों का बांग्लादेश के खिलाफ किया प्रदर्शन, सरकार से हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की

ABOUT THE AUTHOR

...view details