राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RPSC : हिंदी के कॉलेज व्याख्याता भर्ती 2023 के द्वितीय चरण के साक्षात्कार की तिथि जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित कॉलेज व्याख्याता भर्ती 2023 के तहत हिंदी विषय के साक्षात्कार 4 से 22 नवंबर 2024 तक होंगे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

College Lecturer Recruitment 2023
कॉलेज व्याख्याता भर्ती 2023 के द्वितीय चरण के साक्षात्कार की तिथि जारी (Photo ETV Bharat Ajmer)

अजमेर:राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2023 के तहत हिंदी विषय के 214 पदों के लिए द्वितीय चरण के साक्षात्कार की तिथि जारी हो गई है. यह साक्षात्कार 4 से 22 नवंबर 2024 तक होंगे.

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड कर दिए जाएंगे. साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र और फोटो प्रति साथ अवश्य लाएं. मूल दस्तावेजों के अभाव में अभ्यर्थी को साक्षात्कार से वंचित भी किया जा सकता है.

पढ़ें: आरपीएससी: अनुसंधान सहायक के 26 पदों के लिए होगी भर्ती, 13 नवंबर तक करें आवेदन

एक हजार 612 अभ्यर्थियों की अस्थाई सूची की थी जारी: आयोग ने 8 अगस्त को हिंदी विषय की परीक्षा के परिणाम स्वरूप साक्षात्कार के लिए अस्थाई रूप से सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी की थी. इसमें 1 हजार 612 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अस्थाई रूप से सफल घोषित किया था.

इसके बाद अस्थाई रूप से सफल अभ्यार्थियों को विस्तृत आवेदन पत्र के साथ मय समस्त शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक, जाति एवं अन्य वांछित प्रमाण पत्रों की फोटो प्रति 23 अगस्त 2024 को ऑनलाइन भेजने का अवसर दिया गया था. बता दें कि हिंदी विषय के प्रश्न पत्र प्रथम और द्वितीय की परीक्षा का आयोजन 17 मार्च 2024 और प्रश्न पत्र तृतीय की परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी 2024 को किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details