मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा में पुल के नीचे बोरे में बंद शवों की शिनाख्त, महिला के साथ रहने वाला शख्स कहां है, शक क्यों गहराया

Rewa double murder : रीवा जिले में बोरे में बंद मिली महिला व नवजात शिशु के शव की पहचान परिजनों ने कर ली है. पीड़ित परिजनों ने महिला के साथ रह रहे व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 8, 2024, 11:11 AM IST

rewa double murder
रीवा में पुल के नीचे बोरे में बंद शवों की शिनाख्त

रीवा में पुल के नीचे बोरे में बंद शवों की शिनाख्त

रीवा।सोहागी थाना क्षेत्र अंतर्गत नैना पुल के नीचे बोरे में बंद में मिले नवजात शिशु और एक महिला के शव की शिनाख्तगी कर ली गई है. बीते दिनों सीधी जिले का निवासी एक परिवार अपनी फरियाद लेकर काली पट्टी बांधकर हाथ में नारियल लिए दंडवत परिक्रमा लगाते IG कार्यालय पहुंचा था. उनका आरोप था कि 12 साल से सुनीता साकेत और उसकी 16 वर्षीय बेटी शिवेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति के साथ रह रही थी, लेकिन बीते 4 माह से वह दोनों लापता हैं. इसके ठीक अगले ही दिन जिले के सोहागी थाना क्षेत्र स्थित नैना पुल के नीचे बोरे में बंद एक महिला और नवजात शिशु का शव बरामद हुआ. जिसके बाद शवों की पहचान कराई गई, जोकि सुनीता साकेत और उसकी नवजात शिशु की निकली. उसकी 16 वर्षीय बेटी अभी भी लापता है.

पुलिस के नीचे मिले शव

मंगलवार को नैना नदी में बने पुल के नीचे से बोरे में बंद महिला और एक नवजात शिशु के शव को पुलिस ने बरामद किया था. पीड़ित परिजनों का आरोप है कि शिवेन्द्र सिंह ने उसकी हत्या कर शव को बोरे में बंद कर नदी में फेंका है. मामले के अनुसार सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र स्थित मोहनी गांव में 18 साल पहले सुनीता साकेत की शादी छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ जिले में हुई थी.

ससुराल छोड़कर यहां रहने लगी

महिला 6 वर्षों तक वह अपने ससुराल में रही. इसी दौरान उसे एक बेटी हुई. 6 बर्ष बाद वह अपनी सुसराल छोड़कर वापस अपने गांव रामपुर नैकिन मोहनी गांव लौट आई और उसी गांव में रहने वाले शिवेन्द्र सिंह के साथ रहने लगी. कई साल गांव में रहने के बाद शिवेन्द्र सिंह सुनीता साकेत को अपने साथ रीवा ले आया और एक किराए के मकान में रहने लगा. कुछ साल और बीते इसके बाद सुनीता ने एक और बेटी को जन्म दिया जो शिवेंद्र सिंह की थी.

ALSO READ:

दंडवत परिक्रम कर लगाई थी गुहार

बीते 5 जनवरी को सुनीता साकेत के परिजन रीवा स्थित IG कार्यालय पहुंचे थे और न्याय की गुहार लगाई थी. उनका कहना था कि सुनिता और उसकी 16 साल की बेटी पिछ्ले 4 माह से लापता है. उन्होंने इसकी शिकायत सीटी कोतवाली थाने में की थी. कई बार परिजनों ने पुलिस के चक्कर लगाए लेकिन पुलिस ने मामले पर अपनी रुचि नहीं दिखाई. महीनों चक्कर काटने के बाद परिवार ने हार मान ली और दंडवत परिक्रमा लगाते हुए न्याय पाने के लिऐ IG कार्यालय पहुंचे. परिजनो का आरोप है कि सिटी कोतवाली पुलिस ने गंभीर लापरवाही बरती है. इसके चलते उनकी बहन और नवजात शिशु की हत्या कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details