मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आसमानी बिजली मौत बनकर आई, एक झटके में चली गई 120 बकरियों की जान, पास खड़ी महिला की भी मौत - Lightning strike kills 120 goats

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 24, 2024, 7:55 AM IST

Updated : Jun 24, 2024, 8:10 AM IST

प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर भी शुरु हो चुका है. कई इलाको में तेज बारिश के साथ आंधी और तूफान ने कहर मचा कर रखा है तो कई इलाको में आसमानी बिजिली अपना कहर ढा रही है. ताजा मामला रीवा के मऊगंज जिले का है. रविवार को हुई तेज बारिश के बाद अचानक आकाशीय बिजली गिरने से 120 बकरियां उसकी चपेट में आ गईं जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि पास ही खड़ी एक महीला ने भी जान गवां दी.

LIGHTNING STRIKE KILLS 120 GOATS and one woman
बिजली गिरने से 120 बकरियों और एक महिला की एक झटके में मौत हो गई. (Etv Bharat)

रीवा. बिजली गिरने से 120 बकरियों की एक झटके में मौत हो गई वहीं पास ही खड़ी महिला के भी प्राण पखेरु उड़ गए. इस भयानक हादसे में दूर खड़ा एक व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीण (ETV BHARAT)

जब आसमान से बरसी मौत

घटना रीवा के मऊगंज जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित हटवा ग्राम पंचायत की है. यहां पर रहने वाली शांति कोल, रामनाथ कोल, राजभान यादव, मुकेश और मोतीलाल पांचों लोग अपनी अपनी बकरियों को लेकर चराने के लिए खुले मैदान की ओर गए थे. इसी दौरान अचानक से तेज बारिश शुरु हो गई. बारिश के दौरान शांति कोल और रामनाथ कोल ने अपनी बकरियों को बारिश से बचाने के लिए पास ही एक पेड़ की छांव का सहारा ले लिया. इस बीच आसमान मे तेज गड़गडाहट के साथ पेड़ पर बिजली गिरी जिससेउसके नीच खड़ी 120 बकरियां और महिला की मौत हो गई.

बकरी चराने कई महिला की मौत, 1 गंभीर
बिजली गिरने से 120 बकरियों की एक झटके में मौत हो गई. (ETV BHARAT)

आसमान से बरपे इस कहर ने तकरीबन 120 बकरियों को अपनी चपेट में ले लिया और उनकी दर्दनाक मौत हो गई. वही हादसे में बकरी चराने गई शांति कोल की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि रमानाथ कोल गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद चीख पुकार मच गई, आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंच गए उन्होंने पुलिस को सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासनिक अमला भी पहुंच गया. आकाशीय बिजली के चपेट में आकार घायल हुए रमानाथ कोल को उपचार के लिए हनुमना समुदायिक केंद्र ले जाया गया जहां पर उसका उपचार किया जा रहा है.

Read more -

हेरिटेज ट्रेन से पातालपानी-कालाकुंड की मनमोहक वादियों का सुहाना सफर, रेलवे का मॉनसून ऑफर

बारिश में बिजली चमके तो बरतें विशेष सावधानी

इस दिल दहला देने वली घटना की न्यूज पढ़ रहे दर्शको से ईटीवी भारत का अनुरोध है की कृपया तेज बारिश में विशेष सावधानी बरतें. बारिश हो, तेज तूफान हो या आसमान में बिजली चमकती नजर आए तो घर के अंदर या किसी सुरक्षित स्थान पर तुरंत पहंच जाएं. बारिश के दौरान खुले मैदान, पेड़ के नीचे या टीन शेड के नीचे कतई न जाएं, ये जानलेवा हो सकता है.

Last Updated : Jun 24, 2024, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details