हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर की नियुक्ति हुई होल्ड, 4 घंटे में पलटा फैसला, सीएम के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पद पर हुई थी नियुक्ति

Retired IAS Rajesh Khullar: रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर की सीएमओ में नियुक्ति हुई होल्ड हो गई है. 4 घंटे में मुख्य सचिव ने फैसला पलटा.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

Retired IAS Rajesh Khullar
Retired IAS Rajesh Khullar (Etv Bharat)

चंडीगढ़: रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर को शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का मुख्य प्रधान सचिव नियुक्त किया गया था. 4 घंटे बाद इस फैसले को पलट दिया गया है. अब उनकी नियुक्ति को अगले आदेश तक होल्ड रख दिया गया है.

रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर की सीएमओ में नियुक्ति हुई होल्ड (Haryana Government)

पहले की नियुक्ति, अब किया होल्ड: इससे पहले मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने जारी आदेश में कहा कि राजेश खुल्लर को सीएम का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है. उनका कार्यकाल मुख्यमंत्री के कार्यकाल के साथ समाप्त होगा. करीब एक साल पहले उनकी सेवानिवृत्ति हुई थी. जिसके बाद, हरियाणा सरकार ने खुल्लर को तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मुख्य प्रधान सचिव नियुक्त किया था.

राजेश खुल्लर का कार्यकाल: मार्च में मनोहर लाल की जगह नायब सैनी के सीएम बनने के बाद, खुल्लर मुख्य प्रधान सचिव के रूप में बने रहे. 1988 बैच के आईएएस अधिकारी खुल्लर राजस्व और आपदा प्रबंधन और चकबंदी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव और वित्त आयुक्त थे. वे पिछले साल सेवानिवृत्त हुए थे. खुल्लर के करियर का एक मुख्य आकर्षण सितंबर 2020 में तीन साल की अवधि के लिए विश्व बैंक के वाशिंगटन डीसी कार्यालय के कार्यकारी निदेशक के रूप में उनकी नियुक्ति थी.

रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर को बड़ी जिम्मेदारी (Haryana Government)

केंद्रीय वित्त मंत्रालय में कर चुके काम: अंतरराष्ट्रीय कार्यभार संभालने से पहले, उन्होंने लगभग पांच वर्षों तक मनोहर लाल के प्रधान सचिव के रूप में कार्य किया था. खुल्लर ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में भी काम किया है. 5 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के बाद हरियाणा में भाजपा के सत्ता में लौटने के बाद सैनी ने गुरुवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के 'गब्बर' को फिर आया गुस्सा! अधिकारियों से बोले- प्लीज लीव द रूम, जानें पूरा मामला

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details