उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक बार फिर मांगें पूरी न होने पर धरने पर बैठे BHU के रेजिडेंट, मरीजों को परेशानी

कोलकाता केस को लेकर पहले भी कर चुके हैं हड़ताल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 11 minutes ago

बीएचयू में हड़ताल पर डॉक्टर.
बीएचयू में हड़ताल पर डॉक्टर. (Photo Credit; ETV Bharat)

वाराणसी :काशी हिंदू विश्वविद्यालय एक बार फिर से हड़ताल की जद में है. बीएचयू अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर हाथों में बैनर लेकर विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दे कि, यह प्रदर्शन बीएचयू प्रशासन द्वारा रेजिडेंट डॉक्टरों की मांग पूरी करने को लेकर है.

बीएचयू में प्रदर्शन करते रेजीडेंट. (Video Credit; ETV Bharat)

दरअसल BHU में बीते दिनों कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप, हत्या के मामले में रेजिडेंट डॉक्टरों ने बड़ा विरोध किया था. इस दौरान बीएचयू प्रशासन से डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर की अपनी मांगें भी रखी थीं, जिस पर असपताल प्रशासन द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद उन्होंने विरोध समाप्त कर दिया था. लेकिन अभी तक मांगें पूरी नहीं की गई हैं. जिसके बाद एक बार फिर से रेजिडेंट बैनर पोस्टर लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं.

मांगे पूरी न होने तक डॉक्टर करेंगे विरोध:इस बारे में रेजीडेंट डॉक्टर गौरव ने कहा कि, हम लोगों ने BHU के सामने अपनी कई मांगें रखी थीं, लेकिन अभी तक उसे पूरा करने की कोई ठोस पहल नहीं की गई. न ही प्रॉक्टीरियल बोर्ड द्वारा हमें उचित तरीके से सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की गई है. हमारे साथ यदि कोई घटना होती है तो बीएचयू प्रशासन द्वारा 6 घंटे के अंदर एफआईआर नहीं कराई जाती है. जब तक अस्पताल प्रशासन से जो हमने मांग की थी, उसे पूरा करने पर विचार नहींं किया जाता, हम सभी को सुरक्षा नहीं दी जाती, तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी.

मरीजों को रहीं दुश्वारियां :गौरतलब हो कि हड़ताल की वजह से मंगलवार को BHU ओपीडी में केवल 4919 मरीज ही देखे गए, जबकि 49 मरीजों के ही ऑपरेशन हो सके हैं. ओपीडी में केवल कंसल्टेंट डॉक्टर ही बैठ रहे हैं, जिस वजह से अस्पताल में मरीजों की बड़ी भीड़ देखने को मिल रही है. आज भी हड़ताल की वजह से मरीजों को इधर-उधर परेशान होना पड़ रहा है, रेजिडेंट डॉक्टर के अभाव में मरीज भी कम देखे जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कांस्टेबल ने हिस्ट्रीशीटर के साथ थाने में मुंशी को पीटा, महिला सिपाही की ड्यूटी को लेकर हुआ था विवाद

Last Updated : 11 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details