राजस्थान

rajasthan

सचिन पायलट बोले- बजट में सरकार ने सिर्फ खानापूर्ति की, महंगाई-बेरोजगारी कम करने के नहीं दिखे प्रयास - Rajasthan Budget 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 10, 2024, 4:04 PM IST

Sachin Pilot on Rajasthan Budget, राजस्थान विधानसभा में भजनलाल सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट पेश कर दिया है. सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेता जहां बजट के तारीफों के कसीदे पढ़ रहे हैं, वहीं प्रतिपक्ष दल के नेता इसे केवल घोषणाओं का पुलिंदा बता रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि बजट में सिर्फ खानापूर्ति की गई है.

बजट पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया
बजट पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया (ETV Bharat jaipur)

बजट पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया (ETV Bharat jaipur)

जयपुर. राजस्थान विधानसभा में बुधवार को भजनलाल सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट पेश किया. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि बजट में सिर्फ खानापूर्ति की गई है. बजट भाषण के बाद मीडिया से बातचीत में सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में लगातार महंगाई बढ़ रही है. बेरोजगारी बढ़ रही है. बजट से पहले उम्मीद थी कि सरकार इस पर कुछ ठोस कदम उठाएगी, लेकिन बजट भाषण को सुनने के बाद ऐसा लग रहा है कि सिर्फ खानापूर्ति हुई है और कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

पानी-बिजली पर मचा है हाहाकार :सचिन पायलट ने कहा कि जो मूलभूत सुविधाएं हैं, जिनकी जनता को जरूरत थी. आज बिजली-पानी की किल्लत से प्रदेश में बहुत बुरा हाल है. खास तौर पर जो कृषि क्षेत्र हैं, उसमें जो घोषणाएं पहले की हैं. उसे भी वो पूरा नहीं कर पाए हैं. अब नई घोषणाएं की हैं. सचिन पायलट ने कहा कि मुझे लगता है कि यह बजट सिर्फ पढ़ा गया है. इसमें जो भावना होनी चाहिए थी. वह नहीं है.

इसे भी पढ़ें-1 साल में 15 लाख लखपति दीदी बनाएगी भजनलाल सरकार, सुरक्षा के लिए कालिका पेट्रोलिंग यूनिट - Rajasthan budget 2024

हमारी सरकार ने नौकरियां दी, ये लागू नहीं कर पाए :सचिन पायलट ने बजट में युवाओं को लेकर की गई घोषणाओं पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि नौजवानों को रोजगार देने की भावना होनी चाहिए थी. अभी सदन में घोषणा की गई है कि लाखों पदों पर भर्तियां होंगी, लेकिन पिछले छह महीने में हमारी सरकार जो नौकरियां देकर गई थी. उनको भी यह सरकार लागू नहीं कर पाई है. बजट से लगता नहीं कि जनता पर कोई ज्यादा प्रभाव पड़ने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details