बिहार

bihar

बिहार में जल्द मिलेगी लू और उमस से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट - HEAT WAVE IN BIHAR

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 13, 2024, 9:25 AM IST

BIHAR WEATHER UPDATE: बिहार में मॉनसून की एंट्री से पहले लोग भीषण गर्मी और लू की मार झेल रही हैं. इसे लेकर मौसम विभाग ने कई जिलों में यलो अलर्ट भी जारी किया है. आने वाले कुछ दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. पढ़ें पूरी खबर.

BIHAR WEATHER UPDATE
बिहार में भीषण गर्मी (ETV Bharat)

पटना:बिहार में भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. इसे लेकर डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी कर दिया है. जिसके अनुसार आने वाले दो-तीन दिनों तक उत्तर बिहार में आसमान साफ रहने वाला है. अगले 16 जून तक हीट वेव की स्थिति बनी रहेगी. वहीं इस दौरान उत्तर बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी देखने को मिल सकती है.

यहां हो सकती है बारिश: बता दें कि 14 से 18 जून तक उत्तरी भागों में हल्की बारिश की आशंका जाहिर की गई है. वहीं पटना के भी कई इलाकों में 16 से 18 जून के बीच बारिश की संभावना जाहिर की गई है. वहीं पटना मौसम विभाग के मुताबिक बांका, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया, मधेपुरा, सुपौल और सहरसा जिला में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां के लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है.

इन जिलों में रहेगी जलाने वाली गर्मी:वहीं आज 13 जून को गर्मी कम होती नजर नहीं आ रही है, कई जिलों में आज भी इसकी कहर देखने को मिलेगा. पटना, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास और अरवल में हीट वेव की संभावना है. यहां तापमान भी 45 डीग्री के आसपास नजर आएगा. यहां अलर्ट जारी करते हुए दोपहर के समय लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है. प्रदेश में मॉनसून आने के बाद ही गर्मी का कहर कम हो पाएगा, उससे पहले लोगों को ऐसे ही परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

पढ़ें-भीषण गर्मी के कारण पटना में बिजली की खपत रिकॉर्ड स्तर पर, पढ़िये- क्या हो सकता है अगर बिजली की मांग और बढ़ी तो - Electricity consumption in bihar

ABOUT THE AUTHOR

...view details