झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची के बिरसा मुंडा जेल में तीन घंटे तक चली छापेमारी, खंगाला गया कैदियों का एक-एक वार्ड

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में रांची पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा छापेमारी की गई. लगभग तीन घंटे तक जेल में छापेमारी चली.

ranchi-police-raid-in-birsa-munda-jail
जेल के बाहर मौजूद पुलिस अधिकारी (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची:राजधानी पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बुधवार की अहले सुबह छापेमारी की गई. जेल के अंदर कुख्यात से लेकर अन्य कैदियों के भी वार्ड खंगाले गए. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी जेल में सब कुछ समान्य मिला. पुलिस को जेल में ऐसा कुछ भी नहीं मिला, जो आपत्तिजनक हो.

रेड में 200 से ज्यादा अधिकारी-पुलिस बल शामिल

रांची डीसी कार्यालय से दी गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक (नगर) रांची और अनुमंडल दंडाधिकारी सदर, रांची के नेतृत्व में केंद्रीय कारा, होटवार में औचक छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई. छापेमारी में पुलिस उपाधीक्षक, सदर, कार्यपालक दंडाधिकारी, रांची, थाना प्रभारी सदर, खेलगांव के अतिरिक्त 12 सब इस्पेक्टर और पुलिस बल शामिल थे. लगभग तीन घंटे तक चली इस रेड में जेल के भीतर सब कुछ सामान्य पाया गया.

हर वार्ड की हुई चेकिंग

रांची डीसी कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार छापेमारी दल में शामिल जवानों की अलग-अलग 16 टीम बनाकर सभी वार्ड, महिला वार्ड, सेल के साथ-साथ जेल अस्पताल की भी जांच की गई. निरीक्षण के क्रम में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई. इस दौरान केंद्रीय कारा के जेलर एवं जेल सुपरिटेंडेंट भी उपस्थित रहे, जिनसे अधिकारियों ने केंद्रीय कारा की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, अस्पताल की व्यवस्था, रसोई घर और कैदियों से मुलाकात की व्यवस्था आदि की जानकारी ली.

ये भी पढ़ें:कोडरमा में एक मकान से करोड़ों रुपये नकद के साथ भारी मात्रा में सोना बरामद, नोट गिनने के लिए मंगायी गई मशीन

ये भी पढ़ें:पलामू सेंट्रल जेल में डीसी और एसपी ने की छापेमारी, बंद है पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details